केविन पीटरसन ने बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ की वजह से उन्हें स्पिन खेलने में मदद मिली थी

राहुल द्रविड़ और केविन पीटरसन
राहुल द्रविड़ और केविन पीटरसन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने बड़ा खुलासा किया है। पीटरसन ने बताया है कि कैसे राहुल द्रविड़ ने स्पिन गेंदबाजी खेलने के लिए उन्हें अहम सलाह दी थी और इससे उन्हें काफी मदद मिली थी। केविन पीटरसन 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप रहे थे। इसके बाद उन्होंने राहुल द्रविड़ से मदद मांगी थी।

केविन पीटरसन ने बताया कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें बताया था कि लेंथ को जल्दी पिक करना है और उसी हिसाब से खेलना है। केविन पीटरसन ने बताया कि राहुल द्रविड़ की इस छोटी सी सलाह ने स्पिन खेलने के उनके पूरे तरीके को ही बदल कर रख दिया।

ये भी पढ़ें: मिताली राज का बड़ा बयान, अगर भारतीय टीम 2017 में वर्ल्ड कप जीत जाती तो मैं संन्यास ले लेती

स्काई स्पोर्ट्स पर केविन पीटरसन ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने मुझे एक खूबसूरत सा मेल लिखा था। उससे पहले मेरे लिए स्पिन गेंदबाजी काफी अलग थी। उन्होंने मुझे बताया कि जैसे ही गेंद डिलीवर हो वैसे ही लेंथ को बहुत जल्द परख लेना है। स्पिन का वेट करो और फिर फैसला करो।

राहुल द्रविड़ ने केविन पीटरसन से कहा था कि बिना पैड के प्रैक्टिस करो

2017 में केविन पीटरसन की एक किताब, 'केपी: द ऑटोबायोग्राफी रिलीज हुई थी। इसमें केविन पीटरसन ने राहुल द्रविड़ के उस मेल का जिक्र किया था। राहुल द्रविड़ ने केविन पीटरसन से कहा था कि वे ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर के खिलाफ बिना पैड्स के प्रैक्टिस करें। राहुल द्रविड़ ने ये सलाह इसलिए दी थी क्योंकि वो चाहते थे कि केविन पीटरसन का बैट उनके पैड के सामने रहे। अगर पैड नहीं रहेगा तो बल्लेबाज खुद ब खुद अपना बल्ला आगे करेगा।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में अपने पसंदीदा शतक के बारे में बताया

अगर आपके पास पैड नहीं रहेगा तो इससे मजबूरन आपको अपना बैट आगे करना पड़ेगा। इससे आप गेंद को देखने के लिए मजबूर होंगे। इसके अलावा बिना प्रोटेक्शन के आपका पैर भी बाहर नहीं निकलेगा। मेरे कोच हमेशा मुझसे कहते थे कि स्पिन को खेलने के लिए आपको पैड की जरुरत नहीं है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now