Create

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के हेड कोच के लिए आवेदन किया

राहुल द्रविड़ ने अंतिम दिन आवेदन किया है र
राहुल द्रविड़ ने अंतिम दिन आवेदन किया है र

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भारतीय टीम (Indian Team) का हेड कोच बनने के लिए आवेदन किया है। आवेदन करने की तिथि के अंतिम दिन राहुल द्रविड़ ने अप्लाई कर दिया है। इसका मतलब यही हुआ कि मुख्य कोच की पोस्ट के लिए द्रविड़ ही पहली पसंद होंगे और वे अन्य कई आवेदनकर्ताओं से आगे होंगे। द्रविड़ को कोच बनाये जाने पर नेशनल क्रिकेट एकेडमी का कार्य संभालने के लिए वीवीएस लक्ष्मण या अनिल कुंबले में से किसी एक को चुना जा सकता है।

स्पोर्ट्स तक के अनुसार एक सूत्र ने बताया है कि राहुल द्रविड़ ने आधिकारिक तौर पर मुख्य कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया है। विशेष रूप से द्रविड़ के भरोसेमंद सहयोगी और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे ने सोमवार को गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया था। पारस को द्रविड़ का भरोसेमंद भी माना जाता है। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं।

खबरों के अनुसार आईपीएल के दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह ने राहुल द्रविड़ के साथ मीटिंग की थी और उनसे मुख्य कोच बनने का आग्रह किया था। इससे तय माना जाने लगा था कि द्रविड़ कोच पद संभाल सकते हैं। नवम्बर में न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी, ऐसे में द्रविड़ को उस समय अपनी भूमिका में देखा जा सकता है।

बीसीसीआई ने हेड कोच के अलावा बैटिंग कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच के लिए आवेदन मांगे थे और मुख्य कोच के लिए अंतिम तिथि 26 अक्टूबर रखी गई थी। अन्य पदों के आवेदन की अंतिम तिथि 3 नवम्बर रखी गई है। राहुल द्रविड़ ने अंतिम दिन हेड कोच के लिए आवेदन किया है।

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ राहुल द्रविड़ अस्थायी कोच के रूप में गए थे। तब मांग उठी थी कि द्रविड़ को स्थायी रूप से इस पद पर रखा जाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment