Create
Notifications

भारतीय टीम के अभ्यास सेशन से राहुल द्रविड़ हुए संतुष्ट

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) शनिवार को श्रीलंका (Sri Lanka) में अपने प्रशिक्षण सत्र से काफी संतुष्ट थे, पहली बार मेहमान खिलाड़ियों को अपने होटल के कमरे से बाहर आकर अभ्यास करने को मिला। राहुल द्रविड़ ने इस मौके को लेकर कहा कि यह अच्छा रहा कि लड़कों को बाहर आकर ट्रेनिंग करने का मौका मिला। भारतीय टीम के कोच बनकर राहुल द्रविड़ टीम के साथ गए हैं।

बीसीसीआई की वेबसाईट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने कहा कि लगभग 17-18 दिन हो गए हैं कि हम किसी तरह से क्वारंटीन में हैं। लड़कों के लिए बाहर निकलना और हिलना-डुलना वास्तव में अच्छा है। कल अभ्यास करने से पहले लॉन के सामने एक अच्छा सा क्षेत्र हमारे पास एक खुली जगह के रूप में है।

भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ इंग्लैंड में चार अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज के लिए तैयार हो रहे हैं जबकि सीमित ओवरों की टीमें 13 जुलाई से अपना काम शुरू करेंगी। धवन को 20 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया जबकि एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ ने अंतरिम आधार पर मुख्य कोच का पद संभाला। भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड की यात्रा नहीं की और उन्हें सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया।

ECB XI v India A - Tour Match
ECB XI v India A - Tour Match

इस टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ए और अंडर 19 टीमों में खेला है। द्रविड़ की कोचिंग में इन खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और अब सीनियर टीम में जगह बनाने में भी सफल रहे हैं। देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ इस टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्स: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now