Create
Notifications

राहुल द्रविड़ को लेकर पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट (Salman Butt) ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट के मुताबिक भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी काफी लकी हैं कि उन्हें द्रविड़ की कोचिंग में खेलने का मौका मिल रहा है। उन्होंने राहुल द्रविड़ को तकनीक और ऑर्गेनाइजेशनल स्किल के मामले में माहिर बताया।

राहुल द्रविड़ इस वक्त भारत की युवा टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं। इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ी नए हैं। इससे पहले वो इंडिया ए और अंडर-19 टीम की कोचिंग भी कर चुके हैं। उनकी कोचिंग में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके अलावा वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड भी थी। ऐसे में उनके पास कोचिंग का काफी एक्सपीरियंस हो गया है।

राहुल द्रविड़ को लेकर सलमान बट्ट का पूरा बयान

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने राहुल द्रविड़ को कोच बनाने के लिए बीसीसीआई के फैसले की तारीफ की। उन्होंने कहा,

भारत अपने प्लेयर्स की ट्रेनिंग के लिए स्पेशलिस्ट की नियुक्ति कर रहा है। उनके पास ना केवल क्रिकेट स्पेशलिस्ट हैं बल्कि ऑर्गेनाइजेशनल स्पेशलिस्ट भी हैं। ये टीम को सही दिशा में ले जा सकते हैं। राहुल द्रविड़ की अगर बात करें तो वो भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। ऐसा नहीं है कि उन्हें जबरदस्ती कप्तान बनाया गया था या फिर वो फील्डिंग अच्छी नहीं करते थे। वो एक सफल कप्तान थे।

सलमान बट्ट ने आगे कहा,

भारतीय टीम के ऑर्गेनाइजेशनल स्किल का पता इस बात से चलता है कि पांच से छह बड़े नामों को उन्होंने बेहतरीन तरीके से हैंडल किया। धोनी ने द्रविड़, गांगुली, तेंदुलकर और लक्ष्मण की कप्तानी की। ये आसान काम नहीं है। मैं अपने खेलने के दिनों से देख रहा हूं कि कप्तान सीनियर प्लेयर्स की इज्जत करते थे। इसलिए द्रविड़ के पास निश्चित तौर पर ऑर्गेनाइजेशनल स्किल है। इसके अलावा तकनीक के मामले में भी वो माहिर हैं। उन्होंने खुद काफी मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाए थे। इसलिए उन्हें पता है कि युवा प्लेयर्स को क्या सिखाना है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...