राहुल द्रविड़ श्रीलंकाई टीम के एक गेंदबाज से प्रभावित हुए हैं

भारतीय टीम (Indian Team) ने दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) के जबड़े से जीत छीन ली। इसके साथ ही टीम इण्डिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त भी हासिल कर ली। मेजबान टीम के पास जीत का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। श्रीलंका के गेंदबाजों ने धाकड़ गेंदबाजी की लेकिन दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें जीतने से रोक दिया। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) श्रीलंका की गेंदबाजी से प्रभावित हुए हैं।

हार के बावजूद श्रीलंका के लिए सब कुछ खत्म नहीं हुआ है। उनके पास संकटपूर्ण परिस्थितियों में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा उनमें से एक हैं। इंग्लैंड में बेहद प्रभावशाली होने के बाद चमीरा ने बहुत अच्छी गति प्राप्त की है और मौजूदा सीरीज में भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है। मैदान पर यह नजर भी आया है।

यह पता चला है कि द्रविड़ ने अपने श्रीलंकाई समकक्षों को बता दिया है कि चमीरा ने जिस तरह से सीरीज में आकार लिया है उससे वह काफी प्रभावित हैं। इसे तेज गेंदबाज के लिए एक बड़ी तारीफ के रूप में देखा जाना चाहिए क्योंकि द्रविड़ प्रतिभा की पहचान करने के मामले में एक शानदार व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं और यह स्पष्ट है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए अब तक किस तरह का काम किया है।

दो एकदिवसीय मैचों में 0/42 और 0/65 चमीरा के आंकड़े हैं लेकिन उन्होंने इससे कहीं बेहतर गेंदबाजी की है और कई बार बदकिस्मत रहे हैं। राहुल द्रविड़ की प्रशंसा के साथ वह तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में अपनी टीम के लिए और भी बेहतर गेंदबाजी करने और विकेट लेने की कोशिश करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम हार के कगार पर थी लेकिन दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने चमत्कार भरी बल्लेबाजी की और मैच भारतीय टीम के पक्ष में कर दिया। टीम इंडिया ने 276 रनों का लक्ष्य अंतिम ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दीपक चाहर और भुवनेश्वर ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े टीम इंडिया को सीरीज में विजयी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अब वनडे सीरीज का अंतिम मैच भी भारतीय टीम जीतना चाहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment