Create
Notifications

'रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ ले सकते हैं भारत के स्थायी कोच की जिम्मेदारी'

England Lions v India A - Day Three
England Lions v India A - Day Three
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर भारत (India) की एक दूसरी टीम गई है और उसमें खिलाड़ी भी इंग्लैंड दौरे पर गई टीम से अलग है। खास बात यह भी है कि मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ टीम के साथ गए हैं। हालांकि यह अस्थायी व्यवस्था है लेकिन इससे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को आगामी समय में बतौर मुख्य कोच देखा जा सकता है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिंदर सिंह सोढ़ी का ऐसा मानना है।

सोढ़ी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे पर अस्थायी व्यवस्था के तहत भेजा गया है लेकिन यह एक संकेत है कि आगामी समय में हम द्रविड़ को रवि शास्त्री की जगह बतौर कोच देख सकते हैं। हालांकि सोढ़ी ने यह भी कहा कि शास्त्री ने कार्य अच्छा किया है लेकिन उनका कार्यकाल भी समाप्त होने वाला है। ऐसे में द्रविड़ को उनकी जगह लेते हुए देखा जा सकता है।

सोढ़ी ने यह भी कहा कि राहुल द्रविड़ ही भविष्य में वह नाम है, जो मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री की जगह ले सकते हैं। आगे सोढ़ी ने कहा कि उनसे इस बारे में चर्चा भी की गई होगी तभी उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी का डायरेक्टर बनने का निर्णय लिया था। वह पारिवारिक इन्सान हैं और घर पर रहकर भी समय बिता सकते थे लेकिन उन्होंने एक बड़ी जिम्मेदारी लेने का निर्णय लिया।

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय युवा खिलाड़ियों का अच्छा मार्गदर्शन हुआ है। अंडर 19 और भारत ए टीमों के लिए कोच की भूमिका निभाने के बाद अब वह नेशनल ड्यूटी पर हैं। पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी द्रविड़ के सानिध्य में ही खेलते हुए आगे आए और टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे। देखना होगा कि श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ की कोचिंग और शिखर धवन की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now