IND vs ENG टेस्ट सीरीज का सबसे जबरदस्त मोमेंट ये रहा...राहुल द्रविड़ ने की दिग्गज खिलाड़ी की तारीफ

India  v England - 5th Test Match: Day Three
India v England - 5th Test Match: Day Three

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के सबसे बेहतरीन मोमेंट के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) टेस्ट मैच को बीच में छोड़कर अपनी बीमार मां को देखने गए थे और उसके बाद वापसी करके बेहतरीन प्रदर्शन किया, वो उनके लिए स्टैंडआउट मोमेंट रहा।

दरअसल इंडिया और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन को फैमिली इमरजेंसी की वजह से अपने घर जाना पड़ा था। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने बताया कि अश्विन की मां बीमार थीं और इसी वजह से उन्हें बीच टेस्ट मैच के दौरान ही वापस अपने घर जाना पड़ा। हालांकि इसके बाद अश्विन ने चौथे दिन के खेल के दौरान वापसी की थी। अश्विन का प्रदर्शन इस सीरीज में काफी जबरदस्त रहा और वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

अश्विन का कमबैक मेरे लिए स्टैंडआउट मोमेंट रहा - राहुल द्रविड़

धर्मशाला टेस्ट मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने अश्विन की वापसी को सबसे स्टैंडआउट मोमेंट बताया। उन्होंने कहा,

मैं ये कहना चाहुंगा कि अश्विन के साथ जो कुछ हुआ था और उसके बाद उन्होंने जिस तरह से वापसी की थी, वो उनके लिए स्टैंड-आउट मोमेंट था। अश्विन वापस आकर टीम के लिए अपना योगदान देना चाहते थे। मुझे लगता है कि इससे पता चलता है कि ये टीम क्या है और इस टीम के खिलाड़ियों का कैरेक्टर कितना जबरदस्त है। मुझे लगता है कि वो मेरे लिए शायद पूरी सीरीज का सबसे स्टैंडआउट मोमेंट था। जिस तरह का माहौल टीम का है, उसकी वजह से कोच के तौर पर आपका दिल खुश हो जाता है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम ने 4-1 से सीरीज अपने नाम की और इसके साथ ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी पहले पायदान पर आ गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता