Create

हार्दिक पांड्या के भारतीय टीम में रोल को लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या को लेकर राहुल द्रविड़ की प्रतिक्रिया
हार्दिक पांड्या को लेकर राहुल द्रविड़ की प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लीडरशिप क्वालिटी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हार्दिक ने आईपीएल (IPL) में अपनी कप्तानी से सबको काफी प्रभावित किया लेकिन इंडियन टीम में उनका रोल अलग रहने वाला है। हमें उनकी गेंदबाजी की ज्यादा जरूरत है।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त तरीके से कप्तानी की और पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया। उनकी कप्तानी में टीम ने पूरे सीजन शानदार खेल दिखाया और कई बार हारे हुए मुकाबलों में भी जीत हासिल की। इसके अलावा हार्दिक पांड्या का व्यक्तिगत परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा रहा। हार्दिक ने 15 मैचों में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 487 रन बनाए। इस सीजन उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए। गेंदबाजी में भी पांड्या ने आठ विकेट चटकाए और उनकी इकॉनमी महज 7.27 की रही।

हार्दिक पांड्या का रोल इंडियन टीम में अलग रहेगा - राहुल द्रविड़

हार्दिक पांड्या के कप्तानी की इस वक्त काफी ज्यादा चर्चा हो रही है लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ की उनसे कुछ और उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा,

हार्दिक की कप्तानी काफी शानदार रही। इसमें कोई शक की बात नहीं है। वो गेंद और बल्ले दोनों के साथ एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। भारत के लिए पहले भी उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रह चुका है। वो सफेद गेंद की क्रिकेट में काफी सफल रहे हैं और इस आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म दिखाया है। उन जैसा क्रिकेटर होना खुशी की बात है। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि जो रोल आप अपनी फ्रेंचाइजी के लिए निभाते हैं उससे अलग रोल आपको अपनी नेशनल टीम के लिए निभाना पड़ता है। अलग-अलग टीमों के लिए खिलाड़ियों की भूमिका अलग-अलग हो जाती है।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या अपने फिटनेस की समस्या से जूझ रहे थे और उनकी गेंदबाजी भी काफी प्रभावित हुई थी। हालांकि ऑलराउंडर खिलाड़ी ने ब्रेक लेकर खुद को पूरी तरह से फिट करते हुए आईपीएल 2022 में धमाकेदार वापसी की थी और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्क्वाड में चुना।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment