रोहित शर्मा और मोहम्मद नबी के बीच मैदान में हुए विवाद को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा और नबी के बीच विवाद हुआ था (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा और नबी के बीच विवाद हुआ था (Photo Credit - BCCI)

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) के बीच विवाद देखने को मिला था। इसको लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये कोई गंभीर मसला नहीं है। जब खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलते हैं तो फिर इस तरह की चीजें हो जाया करती हैं।

दरअसल पहले सुपर ओवर के दौरान जब अफगानिस्तान का स्कोर 13/1 था तो मोहम्मद नबी ने मुकेश कुमार की यॉर्कर गेंद पर शॉट लगाकर एक रन लेना चाहा। गेंद वहीं पर रह गई और विकेटकीपर संजू सैमसन ने उन्हें रन आउट करने के लिए नॉन स्ट्राइकर की दिशा में गेंद को थ्रो किया लेकिन वो गेंद मोहम्मद नबी के शरीर से लगकर लॉन्ग आन पर खड़े विराट कोहली के पास चली गई। इसका फायदा उठाते हुए नबी ने दौड़कर बाई के रूप में दो अतिरिक्त रन और ले लिए। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को ये चीज पसंद नहीं आई और वो मैदान में ही मोहम्मद नबी से उलझ पड़े। दोनों प्लेयर्स के बीच काफी देर तक बहस हुई। रोहित शर्मा का मानना था कि नबी को खेल भावना दिखाते हुए वो दो एक्स्ट्रा रन नहीं लेने चाहिए थे।

मैच में ऐसी चीजें होती रहती हैं - राहुल द्रविड़

वहीं मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब कोच राहुल द्रविड़ से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

मैच में ऐसी चीजें हो जाती हैं। मेरे हिसाब से जब आप अपने देश के लिए खेलते हैं तो फिर काफी ज्यादा जज्बाती और इमोशनल हो जाते हैं। मेरे हिसाब से ये काफी जबरदस्त रहा कि डेड रबर मुकाबला इतना रोमांचक साबित हुआ। ये सब गेम का हिस्सा है। मैदान के अंदर तक ही गुस्सा रहता है। नबी ने नियमों के हिसाब से सही किया। पहले टी20 में हमने भी ऐसा ही किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता