Create

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के कोरोना संक्रमित आने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) के श्रीलंका दौरे को लेकर कुछ संशय पैदा हुआ था लेकिन अब सब कुछ ठीक है। निर्धारित समय पर सीरीज के दोनों मुकाबले खेले जाएंगे। इस बीच भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि पांड्या के निकटतम कुछ खिलाड़ी नहीं खेलेंगे लेकिन हमारे पास अन्य खिलाड़ियों से सज्जित प्लेइंग इलेवन हैं जो खेलेंगे।

सोनी टीवी को दिए साक्षात्कार में राहुल द्रविड़ ने कहा कि दुर्भाग्य से क्रुणाल के अलावा अन्य सभी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है लेकिन कुछ करीबी संपर्क आज नहीं खेलेंगे। इसलिए हमारे पास प्लेइंग इलेवन उपलब्ध है और वे सभी खेल रहे हैं।

सभी 11 खिलाड़ी एकादश में जगह बनाने के लिए काफी अच्छे हैं और इसलिए उन्हें टीम में चुना गया। मुझे लगता है कि उन्हें प्रदर्शन करते देखना रोमांचक है। हां, टीम का संतुलन थोड़ा नाजुक होगा क्योंकि हम केवल उपलब्ध खिलाड़ियों में से ही चुन सकते हैं।।

द्रविड़ के इस बयान से साफ़ हो गया कि दूसरे टी20 मैच में कुछ नए खिलाड़ी डेब्यू करेंगे क्योंकि उन्हें टीम में चुना गया है लेकिन अब तक वे खेल नहीं पाए थे। देवदत्त पडीक्कल और रुतुराज गायकवाड़ का डेब्यू देखने को मिल सकता है। दोनों ने आईपीएल में प्रभावित करने वाला खेल दिखाया है।

शिखर धवन टीम की कप्तानी करेंगे और कुछ रिपोर्ट्स में यह सामने आया था कि कई खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। द्रविड़ के बयान ने भी इस पर मुहर लगा दी है। हालांकि द्रविड़ ने नाम नहीं बताया लेकिन इन्डियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, कृष्णप्पा गौतम और इशान किशन को शामिल नहीं करने के बारे में बताया गया है।

टीम इंडिया के साथ कुछ नेट गेंदबाज श्रीलंका दौरे पर गए थे और उनको अब टीम में शामिल करने की खबर भी सामने आई है। क्रुणाल पांड्या टीम से अलग हैं। बाकी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए उन्हें भी मैदान से दूर रखने का निर्णय लिया गया है।

बदलाव के बाद भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, मनीष पांडे, नीतीश राणा, संजू सैमसन, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment