Create

'पृथ्वी शॉ के अलावा कई खिलाड़ियों के लिए श्रीलंका दौरा अहम है'

New Zealand v India - ODI: Game 1
New Zealand v India - ODI: Game 1

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कई चीजों पर प्रकाश डाला और कहा कि हमारा लक्ष्य सीरीज में जीत हासिल करना है। इसके अलावा उन्होंने पृथ्वी शॉ और अन्य खिलाड़ियों के लिए भी मौके की अहमियत पर बात की। द्रविड़ ने यह भी साफ़ कर दिया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी प्रतिक्रिया दी।

एक ऑनलाइन प्रेस वार्ता में राहुल द्रविड़ ने पृथ्वी शॉ के लिए कहा कि यह पृथ्वी के अलावा और भी बहुत से लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। जाहिर है, यह एक अहम दौरा है। देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, या बहुत से छोटे लड़के जो इस यात्रा पर आए हैं और वे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेहद उत्सुक होंगे और चयनकर्ताओं के लिए एक मार्कर सेट करेंगे। टी20 विश्व कप में उनका चयन होगा या नहीं, यह चयनकर्ता और भारतीय टीम प्रबंधन को फैसला लेना है और आप जानते हैं कि उनकी योजना और रणनीति क्या है।

राहुल द्रविड़ ने दौरे को बताया सहायक

England Lions v India A - Day Three
England Lions v India A - Day Three

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ इस तरह के दौरों में अच्छा प्रदर्शन रूप से (मदद) करेगा, चाहे वह पृथ्वी हो या कई अन्य लोग। यदि आप एक मार्कर सेट करने में सक्षम हैं या यदि आप यह दिखाने में सक्षम हैं कि आपके पास अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता वाली टीम के खिलाफ इस स्तर पर प्रदर्शन करने की क्षमता है, तो निश्चित रूप से चयनकर्ता इस पर ध्यान देंगे। इस दृष्टिकोण से यह बहुत से लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण दौरा है। यह एक महत्वपूर्ण दौरा है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आपका श्रीलंका दौरा अच्छा नहीं रहा है तो आप आगे जगह नहीं बना सकते हैं। इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप श्रीलंका के खिलाफ अच्छा करते हैं, तो आपको आगे मौके मिलते रहेंगे।

गौरतलब है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। उनकी अनुपस्थिति में सीमित ओवर टीम का कोच राहुल द्रविड़ को बनाया गया है। इस टीम में कई नए चेहरे हैं, जो द्रविड़ की कोचिंग में अंडर 19 और भारत ए के लिए खेले हैं। शिखर धवन टीम के कप्तान हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment