'वो मेरी जिंदगी का सबसे बेस्ट फोन कॉल था',राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे रोहित शर्मा ने उन्हें टीम इंडिया की कोचिंग के लिए किया था राजी 

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा (Photo Credit - JioCinema/Getty)
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा (Photo Credit - JioCinema/Getty)

Rahul Dravid on Rohit Sharma Phone Call : टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीतने के बाद बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वो 50 ओवरों के वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कोचिंग नहीं करना चाहते थे लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें फोन किया और टी20 वर्ल्ड कप तक कोचिंग के लिए राजी किया। राहुल द्रविड़ के मुताबिक ये शायद उनकी जिंदगी का सबसे बेस्ट फोन कॉल था।

दरअसल टीम इंडिया को जब 2023 के वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, तब उसके बाद राहुल द्रविड़ आगे कोचिंग नहीं करना चाहते थे। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक कोचिंग करने के लिए राजी किया। इसके बाद रोहित और राहुल की जोड़ी ने मिलकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में जाकर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती।

रोहित शर्मा ने मुझे फोन करके टी20 वर्ल्ड कप तक रुकने के लिए कहा था - राहुल द्रविड़

टी20 वर्ल्ड चैंपियंस के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये खिलाड़ी मेरे लिए फैमिली की तरह हैं। इन्होंने जो कुछ भी किया है वो काफी जबरदस्त है। इन्होंने अपनी कड़ी मेहनत, दृढ़ निश्चय और कभी हार ना मानने वाले जज्बे की वजह से ये सफलता हासिल की है। एक कोच और सपोर्ट स्टाफ होने के नाते हम इससे ज्यादा कुछ और नहीं मांग सकते थे। रोहित शर्मा और बाकी सीनियर खिलाड़ियों ने काफी अच्छी तरह से टीम को लीड किया और इनकी कोचिंग करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात रही। फैंस का जो प्यार आज मिला है, उसको मैं काफी मिस करने वाला हूं। मैंने आज जो देखा वो काफी अविश्वसनीय था। ये फैंस ही क्रिकेट को इतना बड़ा बनाते हैं। भारत के फैंस की वजह से ही ये गेम वर्ल्ड में इतना पॉपुलर है। मैं 50 ओवरों के वर्ल्ड कप के बाद कोचिंग नहीं करना चाहता था लेकिन रोहित शर्मा ने मेरे पास फोन किया और कहा कि 6-8 महीने में टी20 वर्ल्ड कप है और साथ में मिलकर उसमें जीत हासिल करते हैं। वो शायद मेरी जिंदगी का सबसे बेस्ट फोन कॉल था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now