लोग भले ही कहें कि हमारे पास बेस्ट चांस है लेकिन...राहुल द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने को लेकर दी प्रतिक्रिया

India & England Net Sessions - ICC Men
राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम को लेकर दिया बयान

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने की संभावनाओं को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कई सारे लोगों का मानना है कि हमारे पास इस बार सीरीज जीतने का सबसे बढ़िया मौका है लेकिन ये इतना आसान नहीं होगा। अगर टीम इंडिया को जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देना होगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत के सामने बड़ी चुनौती है कि वो साउथ अफ्रीका को उनके ही घर में टेस्ट सीरीज में हराएं। अभी तक भारतीय टीम टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका को उनके घर में एक बार भी नहीं हरा पाई है। कई सारे क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारतीय टीम के पास इस बार साउथ अफ्रीका को उनके घर में हराने का सुनहरा मौका है, क्योंकि प्रोटियाज टीम के गेंदबाजी अटैक में इस बार वो दम नहीं है।

हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा - राहुल द्रविड़

हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि खिलाड़ी इस बारे में ज्यादा सोच रहे हैं। हमने जब भी साउथ अफ्रीका का टूर किया है, हमारे पास सीरीज जीतने का मौका था। हमने कुछ सीरीज ड्रॉ कराई और कुछ सीरीज में जीत के बेहद करीब आ गए थे। अभी हमारा फोकस केवल इस सीरीज पर है। लोग भले ही कहें कि ये हमारा बेस्ट चांस है, हमारी टीम भी अच्छी है लेकिन हमें काफी अच्छा खेल दिखाना होगा। प्रोटियाज टीम का रिकॉर्ड अपने होम ग्राउंड में पिछले 30 सालों में काफी जबरदस्त है। जिस तरह से भारत अपने होम ग्राउंड में काफी कम हारता है, वैसा ही रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका का भी है। इसलिए मुझे पता है कि उन्हें हराने के लिए हमें काफी अच्छा खेल दिखाना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता