राहुल द्रविड़ ने ईनाम के तौर पर 5 करोड़ की बजाय लिए सिर्फ इतने रुपए, सामने आई बड़ी वजह

राहुल द्रविड़ ने किया दिल जीतने वाला काम (Photo Credit - BCCI.TV)
राहुल द्रविड़ ने किया दिल जीतने वाला काम (Photo Credit - BCCI.TV)

Rahul Dravid Did Not Take 5CR Prize Money : टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक बार फिर सभी फैंस का दिल जीत लिया है। उन्होंने कुछ ऐसा काम किया है जिसके लिए उनकी काफी तारीफ हो रही है। दरअसल भारत के टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीतने के बाद बीसीसीआई ने ईनामी राशि का ऐलान किया था। इसमें से राहुल द्रविड़ को 5 करोड़ रुपए मिलने थे लेकिन उन्होंने यह राशि लेने से इंकार कर दिया। इसकी एक खास वजह निकलकर सामने आई है।

भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की और 11 साल के आईसीसी टाइटल के सूखे को खत्म किया। भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक सफलता के बाद बीसीसीआई ने टीम के ऊपर पैसों की बारिश कर दी और 125 करोड़ की ईनामी राशि का ऐलान किया। इसके तहत सभी 15 खिलाड़ियों और राहुल द्रविड़ को 5-5 करोड़ दिए गए। जबकि बाकी कोचिंग स्टाफ को ढाई-ढाई करोड़ बांटा गया।

राहुल द्रविड़ ने बाकी सपोर्ट स्टाफ जितने पैसे ही लिए

खबरों के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने अकेले 5 करोड़ लेने से इंकार कर दिया और ढाई करोड़ रुपए ही लिए। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक राहुल द्रविड़ नहीं चाहते थे कि उन्हें टीम के बाकी सपोर्ट स्टाफ से ज्यादा पैसे मिलें और इसी वजह से उन्होंने सपोर्ट स्टाफ जितने पैसे (2.5 करोड़) ही लिए। द्रविड़ ने सभी कोचों को बराबर पैसे दिए जाने की बात कही।

आपको बता दें कि बैकरूम स्टाफ को 2-2 करोड़ मिला है। सेलेक्शन कमेटी के भी हर एक सदस्य को 1-1 करोड़ का बोनस मिला है। वहीं जो खिलाड़ी रिजर्व कैटेगरी में थे, जिसमें रिंकू सिंह और शुभमन गिल जैसे प्लेयर थे उन्हें भी 1-1 करोड़ दिया गया है।

राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीतने के बाद भी सारा श्रेय अकेले लेने से इंकार कर दिया था। उन्होंने अपने सपोर्ट स्टाफ की काफी तारीफ की थी। द्रविड़ ने बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप को भी जीत का काफी क्रेडिट दिया था। अब अपने सपोर्ट स्टाफ के लिए राहुल द्रविड़ ने ढाई करोड़ रुपए भी छोड़ दिए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now