"तू भी लड़ सकता है?", जब शोएब अख्‍तर को राहुल द्रविड़ के गुस्‍से ने कर दिया था हैरान

राहुल द्रविड़ को गुस्‍सा होते देखकर हैरान रह गए थे शोएब अख्‍तर
राहुल द्रविड़ को गुस्‍सा होते देखकर हैरान रह गए थे शोएब अख्‍तर

भारत (India Cricket team) और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के बीच मुकाबला हो भावनाएं काबू कर पाना मुश्किल होता है। इस मैच का दबाव खिलाड़‍ियों पर भी जमकर होता है। कई बार देखने को मिला है कि दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों की भावनाएं सराबोर हुई और ऐसे में वो एक-दूसरे से भिड़ते दिखे।

ऐसा ही एक वाकया 2004 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबले में देखने को मिला था, जहां आमतौर पर शांत रहने वाले राहुल द्रविड़ को अपना आपा खोते देखा गया था। द्रविड़ की टक्‍कर तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर से हुई थी, जिसके बाद दोनों के बीच बहस हुई थी।

द्रविड़ का यह रूप देखकर खुद शोएब अख्‍तर भी हैरान रह गए थे। वो ऐसे द्रविड़ को जानते थे, जो आमतौर पर शांत रहना पसंद करते हैं। शोएब अख्‍तर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए वीडियो में कहा, 'उस मैच में राहुल द्रविड़ मुझसे कुछ कहना चाहते थे क्‍योंकि हम दोनों एक ही साइड पर थे और टकरा गए थे। इससे पहले मोहम्‍मद कैफ। मैं गेंद डालने के लिए दौड़कर आया। मैं गेंद फेंकता कि कैफ स्‍टंप से दूर हट गया। मैंने उसे कुछ नहीं कहा, लेकिन मैं काफी गुस्‍सा था। तो मैंने उन्‍हें आउट किया और फिर युवी को आउट किया। हम उस मैच को जीतने के करीब थे।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'राहुल द्रविड़ मेरी तरफ दौड़े। हम टकराए और मैंने कहा कि आप अपनी तरफ दौड़‍िए और मैं अपनी साइड दौडूंगा। तो राहुल द्रविड़ गुस्‍से से भड़क गए। मैंने कहा, 'राहुल आक्रामक?' कैसे? मैं जानता हूं कि मौसम बदल रहा है, लेकिन मुझे नहीं पता कि तू भी लड़ सकता है? यह एक बात है, लेकिन राहुल जेंटलमैन हैं। मगर उस स्‍पेल में मैंने काफी तेज गेंदबाजी की थी। मैंने सुनिश्चित किया था कि 2003 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टीम पर अपना प्रभाव बनाऊं।'

बता दें कि उस मैच में भारतीय टीम 49.5 ओवर में 200 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। राहुल द्रविड़ (67) भारतीय टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर थे। अख्‍तर ने चार विकेट लिए थे। कम लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान ने संघर्ष किया, लेकिन चार गेंदें शेष रहते मैच जीता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar