Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोरोना से लड़ने के लिए ट्विटर पर वायरल हो रहा राहुल द्रविड़ के खेलने का तरीका 

  • एक ट्विटर यूजर ने कोरोनावायरस से बचने के लिए राहुल द्रविड़ के तरीके सीखने की दी सलाह।
  • यूजर की सातों सलाह जमकर वायरल हो रहे हैं और इन्हें खूब तारीफ मिल रही है।
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 21 Mar 2020, 10:32 IST

PHOTO- SPORTSKEEDA
PHOTO- SPORTSKEEDA

कोरोनावायरस दुनिया भर में अपने पैर पसार रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग अपने-अपने तरीके से जागरुकता फैलाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में एक यूजर की ट्वीट काफी वायरल हो रही है और लोग इसकी खूब तारीफ कर रहे हैं। इस यूजर ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए राहुल द्रविड़ से सीख लेने के लिए कहा है। 

दरअसल, ट्विटर पर सागर नाम के एक यूजर ने एक लंबी पोस्ट की मदद से बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ के तरीकों को अपनाकर कोरोना से लड़ा जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: रियान पराग ने किया टॉयलेट पेपर चैलेंज, आप भी देखें ये वायरल वीडियो

पहला तरीका: 

'खतरे से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप दूरी बनाए रखें।'इसमें द्रविड़ की फोटो लगाई गई है जिसमें वे बाहर की गेंद को छेड़ने की जगह आराम से जाने दे रहे हैं।


दूसरा तरीका:

'साफ और सुरक्षित हाथ होना बहुत जरूरी है।'यहां पर द्रविड़ को डाइव लगाकर कैच पकड़ते दिखाया गया है।

Advertisement

तीसरा तरीका:

'घबराइए नहीं, आप धैर्य के साथ बुरी परिस्थितियों से निपट सकते हैं।' इस तस्वीर में द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण की जोड़ी को दिखाया गया है, जिसने कोलकाता टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 376 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में जीत दिलाई थी। 

चौथा तरीका:

'मुश्किल वक्त नहीं सख्त लोग आखिरी तक खड़े रहते हैं। इस तस्वीर में द्रविड़ की उस पारी को दर्शाया गया है जिसमें वो ओपनिंग करने उतरे थे और पूरी टीम के आउट हो जाने के बावजूद आखिरी तक दूसरी छोर पर टिके रहे थे। 

पांचवां तरीका:

'जरूरत पड़ने पर अलग जगह से काम करने के लिए तैयार रहें।'यहां पर द्रविड़ की उस उस तस्वीर को दिखाया गया है जब वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने टीम के हित में विकेटकीपिंग करना शुरू कर दिया था।

छठा तरीका:

'किसी की निजी उपलब्धि की चिंता किए बिना, अपने टीम के सदस्यों को उस समय से वापस बुलाएं जब आपको लगता है कि समय सही है।'इस तस्वीर में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के उस टेस्ट मैच को दिखाया गया है जिसमें राहुल द्रविड़ द्वारा पारी घोषित करने की वजह से सचिन तेंदुलकर अपने दोहरे शतक से चूक गए थे। हालांकि मैच को भारत ने एक पारी और 52 रन से जीता था।

सातवां तरीका:

'जब आप इस कला में महारत हासिल कर लें तो दूसरों को सिखाएं। इस तस्वीर में राहुल द्रविड़ कोच की भूमिका में हैं, उनकी कोचिंग में भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था जिसके लिए द्रविड़ को श्रेय दिया गया था।

Published 21 Mar 2020, 10:32 IST
Advertisement
Fetching more content...