IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स के को-ऑनर का इस सीजन के आयोजन को लेकर बड़ा बयान

राजस्थान रॉयल्स टीम
राजस्थान रॉयल्स टीम

राजस्थान रॉयल्स के को-ऑनर में से एक मनोज बडाले ने इस साल के आईपीएल के आयोजन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल का आयोजन होना चाहिए, भले ही उसमें विदेशी खिलाड़ी ना खेलें। उन्होंने कहा कि आईपीएल का आयोजन नहीं होने से अच्छा है कि इसका आयोजन हो, भले ही इसमें केवल भारतीय खिलाड़ी ही हिस्सा क्यों ना लें।

बडाले ने इस साल टूर्नामेंट को खत्म करने की संभावना से इनकार किया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस साल हमारे पास टूर्नामेंट का कोई न कोई रूप होगा। यह संभवत: एक छोटा टूर्नामेंट होगा। यह पूरे खेल के लिए महत्वपूर्ण है। यह दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण है। इस लीग पर कई खिलाड़ियों की आजिविका निर्भर करती है तो वहीं कई घरेलू खिलाड़ी उभर कर सामने आते हैं इसलिए उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि यह लीग हो।

हालांकि कुछ मालिकों को उम्मीद है कि टूर्नामेंट जून के आसपास खेला जाएगा, लेकिन बडाले ने जोर देकर कहा कि उन्हें निकट भविष्य में ऐसा होने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि ओनर्स के साथ कांफ्रेस कॉल में इस लीग के जून में होने की संभावना की चर्चा होती है लेकिन उन्हें ऐसा लगता नहीं है कि ये हो पाएगा और शायद यह और बाद में भी ना हो पाए। उनका कहना है कि एक बात तो साफ है कि आईपीएल पोस्टपोन होगा लेकिन ये इस साल हो पाएगा कि नहीं इस बात में अभी भी आशंका है।

मनोज बडाले ने कहा कि इस साल यह लीग होगी कि नहीं इसे लेकर हम बीसीसीआई से संपर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा, क्रिकेट कैलेंडर इतना व्यस्त है कि इस सात सप्ताह के टूर्नामेंट को बाद में कराने का समय ही नहीं है। इसके चलते मुझे लगता है कि यदि कोई समय भी मिला तो छोटा आईपीएल ही करवाया जा पाएगा। इस लीग की खासियत यह है कि इसमें भारत ही नहीं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। इसके चलते इसमें बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी मालिकों के अलावा दूसरे देश के क्रिकेट बोर्ड्स की भी अहम भूमिका है। इस लीग को सिर्फ विराट या धोनी नहीं स्टोक्स और वॉर्नर भी खास बनाते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now