Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच की सेवाएँ की गई समाप्त

ANALYST
Modified 21 Feb 2021
न्यूज़

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने अपने हेड कोच एंड्रू मैक्डोनल्ड की सेवाएँ समाप्त कर दी है। एक सीजन के बाद ही राजस्थान रॉयल्स ने एंड्रू मैक्डोनल्ड को हटा दिया है। अब न आईपीएल सीजन के लिए ट्रेवर पेनी को लीड असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है। आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने किसी मुख्य कोच की नियुक्ति नहीं की है।

अमोल मजूमदार ने तीन साल बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया और अब वह हाई परफोर्मेंस बैटिंग कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। वह राजस्थान रॉयल्स और उनकी एकेडमी दोनों के लिए कार्य करेंगे। राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स में हर कोई आईपीएल सीज़न 13 के लिए एंड्रू के प्रयासों के लिए धन्यवाद देना चाहता है। उन्होंने एक अविश्वसनीय चुनौतीपूर्ण कोरोना प्रतिबंधित अवधि के दौरान टीम को कोचिंग दी और हम उन्हें ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के साथ भविष्य के प्रयासों के लिए उसे शुभकामनाएं देना चाहते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के लीड सहायक कोच को है अनुभव

वॉरविकशायर के एक खिलाड़ी पेनी ने भारत के साथ फील्डिंग कोच के रूप में और नीदरलैंड्स के साथ सलाहकार कोच के रूप में काम करने के अलावा श्रीलंका के साथ मुख्य कोच की भूमिका में काम किया है। वह वर्तमान में क्रिकेट वेस्टइंडीज की सफेद गेंद टीम के सहायक कोच के रूप में नियुक्त हैं।

पेनी ने पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब), डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के कोचिंग स्टाफ में भी काम किया है, उन्होंने सेंट लूसिया ज़ोक्स और सेंट किट्स के साथ सहायक कोच के रूप में काम किया है। उनकी कोचिंग में राजस्थान रॉयल्स के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद मैनेजमेंट कर रहा है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम में इस बार कुछ बड़े खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। देखना यह होगा कि नए कप्तान संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स का खेल इस बार कैसा रहता है। हालांकि सभी चीजें समय आने पर ही पता चलेगी।

Published 21 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now