Create
Notifications
Advertisement

क्रिस मॉरिस को सबसे महंगा खरीदने का कारण सामने आया

ANALYST
Modified 27 Feb 2021
न्यूज़

आईपीएल (IPL) के नए सीजन की नीलामी प्रक्रिया के दौरान कुछ खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगी थी। क्रिस मॉरिस ने बाजी मारी और वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। मॉरिस को 16 करोड़ 25 लाख रूपये की राशि के साथ खरीदा गया। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने उन्हें इतना महंगा क्यों खरीदा, इसको लेकर अब प्रतिक्रिया सामने आई है।

एक रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान रॉयल्स के सीओओ जैक मैकरम ने कहा है कि सभी को मालूम था कि मॉरिस को खरीदने के लिए कड़ी टक्कर होने वाली है। उन्होंने पंजाब किंग्स टीम का भी शुक्रिया किया और कहा कि अगर वे और आगे मॉरिस के लिए बोली लगाते तो हम उन्हें खरीदने में कामयाब नहीं हो पाते। उन्होंने यह भी कहा कि हर साल उन्हें टीम में लाने का प्रयास रहता है और इस बार हमें कामयाबी मिली है। उम्मीद है कि उनकी उपस्थिति से टीम को मजबूती मिलेगी।

राजस्थान रॉयल्स बनी है मजबूत

इस बार कुछ खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल कर राजस्थान रॉयल्स की टीम मजबूत नजर आई है। स्टीव स्मिथ की जगह संजू सैमसन जैसे युवा को टीम का कप्तान बनाया गया है। बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे दिग्गज पहले से ही उनके साथ है और अब क्रिस मॉरिस जैसे धाकड़ ऑल राउंडर को शामिल करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने अन्य टीमों को एक तरह से चुनौती देने का प्रयास किया है।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के पहले संस्करण में जीत हासिल करने में सफल रही थी। उस समय टीम की कमान पूर्व कंगारू खिलाड़ी शेन वॉर्न के हाथों में थी। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम का खेल बेहतर नहीं रहा और यह टीम फाइनल में जगह बनाने से भी दूर रही। कई प्रयोग करने के बाद भी राजस्थान की टीम के प्रदर्शन में निखार देखने को नहीं मिला।

Published 27 Feb 2021, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now