Create

रियान पराग के शानदार प्रदर्शन का खास वीडियो राजस्थान रॉयल्स ने किया शेयर, SMAT में दिखाया बल्ले का दम 

Neeraj
रियान पराग SMAT में शॉट्स खेलते हुए
रियान पराग SMAT में शॉट्स खेलते हुए

मौजूदा समय में खेला जा रहा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SMAT) का ये सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। 11 अक्टूबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 5 नवंबर को हिमाचल प्रदेश और मुंबई के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट के दौरान कुछ युवा भारतीय खिलाड़ियों द्वारा शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। जिन्होंने अपने उम्दा खेल से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्हीं खिलाड़ियों में से एक रियान पराग (Riyan Parag) रहे जो कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) की टीम का हिस्सा हैं।

SMAT में पराग असम टीम की ओर से खेले। इस सीजन में खेले सात मुकाबलों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 63.25 की बेहतरीन औसत से 253 रन बनाये, जिसमें दो अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। ये रन पराग ने 165.35 के स्ट्राइक से बनाये हैं। राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज के शानदार प्रदर्शन का एक क्लिप बनाकर इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

SMAT के सात मैचों में 253 रन, रियान पराग शानदार फॉर्म में थे।

पराग आईपीएल के चार सीजन खेल चुके हैं और इन सभी सत्रों में वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे हैं। उनके आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 47 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 124.88 की औसत से 522 रन बनाये हैं।

5 नवंबर को मुंबई और हिमाचल प्रदेश के बीच होगा फाइनल मुकाबला

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ख़िताब को जीतने के लिए फाइनल मुकाबले में मुंबई की भिंड़त हिमाचल प्रदेश से होगी। गौरतलब है कि 3 नवंबर को हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने पंजाब को 13 रनों से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई ने विदर्भ को 5 विकेट से शिकस्त देते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment