जयपुर के स्टेडियम में छक्कों को लेकर जबरदस्त आंकड़ा आया सामने, RR vs DC का मैच अहम लिस्ट में हुआ शामिल

इस मैच में कई जबरदस्त छक्के लगे (Photo Credit - IPLT20)
इस मैच में कई जबरदस्त छक्के लगे (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने 12 रन से रोमांचक जीत हासिल की। ये मुकाबला जयपुर के होम ग्राउंड, यानि सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। वहीं इस मैच के दौरान छक्कों को लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना।

आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) को 12 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 5 विकेट खोकर 173 रन ही बना पाई। रियान पराग को उनकी जबरदस्त धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने अपने होम ग्राउंड में लगातार दूसरी जीत हासिल की। अभी तक उन्होंने दोनों ही मैच जयपुर में ही खेले हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को सीजन की लगातार दूसरी हार मिली। उनकी जीत का खाता अभी तक नहीं खुला है।

छक्कों के मामले में अनोखा आंकड़ा आया सामने

इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल मिलाकर 17 छक्के लगे। सवाई मानसिंह स्टेडियम में सबसे ज्यादा छक्के लगने के मामले में ये मुकाबला तीसरे नंबर पर आ गया है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2023 के मुकाबले के दौरान सबसे ज्यादा 24 छक्के लगे थे। वहीं इसी सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मैच में 19 छक्के लगे थे। अब 17 छक्कों के साथ राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला तीसरे नंबर पर आ गया है।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के लिए इस मैच में रियान पराग ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 45 गेंद पर 7 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 84 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता