IND vs ENG : रजत पाटीदार को इस वजह से 5वें टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह, BCCI ने बताया बड़ा कारण

India  v England - 4th Test Match: Day One
India v England - 4th Test Match: Day One

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पहले फील्डिंग कर रही है। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में इस मुकाबले के लिए दो बदलाव हुआ है। रजत पाटीदार और आकाश दीप को जगह नहीं मिली है। इसकी बजाय देवदत्त पडीक्कल और जसप्रीत बुमराह को खिलाया गया है।

रजत पाटीदार की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है। इंग्‍लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले रजत पाटीदार खुद को साबित करने में नाकाम रहे हैं। वो 6 पारियों में केवल 63 रन ही बना पाए। इसी वजह से प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर सवाल उठ रहे थे। ऐसे में माना जा रहा था कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जा सकता है।

रजत पाटीदार प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुए थे चोटिल - बीसीसीआई

हालांकि बीसीसीआई ने रजत पाटीदार को ड्रॉप करने की वजह उनका चोटिल होना बताया है। बीसीसीआई ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा,

रजत पाटीदार को 6 मार्च को प्रैक्टिस सेशन के दौरान लेफ्ट एंकल में चोट लग गई थी। मैच की सुबह उस जगह पर सूजन आ गया और इसी वजह से वो पांचवें टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं थे।

देवदत्त पडीक्कल इस मुकाबले में इंडियन टीम के लिए डेब्यू कर रहे हैं। पडिक्कल ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंडिया ए की तरफ से खेला था। उन्होंने इस दौरान एक शतक भी लगाया था। उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

आपको बता दें कि भारतीय टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है और इस आखिरी मैच को जीतकर भी वो 4-1 से ये सीरीज जीतना चाहेंगे। वहीं इंग्लैंड की कोशिश यही रहेगी कि एक इस मुकाबले को जीतकर पॉजिटिव नोट पर टूर का समापन किया जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता