"वह बताना चाहता है कि वह किसी के खिलाफ नहीं लड़ रहा है", विराट कोहली की पोस्ट को लेकर बचपन के कोच की प्रतिक्रिया 

विराट कोहली का लेटेस्ट सोशल पोस्ट
विराट कोहली का लेटेस्ट सोशल पोस्ट

हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है और खुद की तस्वीर के साथ उन्होंने एक दिलचस्प कैप्शन भी लिखा। इसके बाद से उसको लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आईं। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने भी उनके इस पोस्ट को लेकर प्रतिक्रिया दी है। शर्मा के मुताबिक विराट केवल यह बताना चाहते हैं कि वह केवल खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं और अन्य किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं।

विराट कोहली के लिए पिछला कुछ समय काफी मुश्किल रहा। एक तरह उन्होंने टी20 और टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तो दूसरी तरफ उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था।

रविवार को पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जिसमें वह खुद को कांच में गंभीर मुद्रा में देखते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने लिखा कि यह हमेशा आप बनाम आप होता है।

इंडिया न्यूज़ पर चर्चा के दौरान, राजकुमार शर्मा से कोहली की इस पोस्ट के बारे में भी पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

यह पूरी कहानी बताता है; वह (कोहली) बताना चाहते हैं कि वह किसी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं और वह हमेशा खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो उन्होंने अपने पूरे करियर में हमेशा किया है।

विराट को कई बार अपने द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड के बारे में नहीं पता रहता - राजकुमार शर्मा

पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ी ने कहा कि विराट कोहली का एकमात्र इरादा व्यक्तिगत उपलब्धियों पर ध्यान ना देते हुए खुद को बेहतर बनाना है। शर्मा ने कहा,

मैंने हमेशा कहा है कि वह रिकॉर्ड के पीछे नहीं भागता। वह कई बार नहीं जानता कि उसने कौन सा रिकॉर्ड बनाया है, और मैं उसे बताता हूं कि उसने कौन सा रिकॉर्ड बनाया है। तो उसकी शायद खुद से ही लड़ाई है, शायद यही उसका मतलब है कि वह अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहता है क्योंकि हाल ही में, वह अपने स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar