रमीज राजा ने मैच फिक्सिंग करने वालों को जेल में डालने की दी सलाह, उमर अकमल को लेकर प्रतिक्रिया

रमीज राजा
रमीज राजा

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा ने उमर अकमल पर लगे तीन साल के प्रतिबंध के बाद अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि मैच फिक्सिंग करने वाले लोगों को जेल में डाल देना चाहिए। उनका मानना है कि मैच फिक्सिंग को अपराध की श्रेणी में लाकर इस समस्या से काफी हद तक निपटा जा सकता है।

दरअसल, पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मैट में खेलने पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया है। रमीज राजा ने उमर अकमल पर तंज कसते हुए उन्हें मूर्ख भी कहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि मैच फिक्सिंग को रोकने के लिए ठोस प्रयास किए जाने की जरूरत है जैसे कि इस समय कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए किए जा रहे हैं। रमीज राजा ने उमर अकमल को लेकर ट्वीट भी किया।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने ऋषभ पंत की तुलना युवराज सिंह और वीरेंदर सहवाग से की

ट्वीट में रमीज राजा ने कहा कि 'तो उमर अकमल भी आधिकारिक तौर पर मूर्खों की जमात में शामिल हो गए हैं। तीन साल का प्रतिबंध। अपनी प्रतिभा को कैसे बर्बाद किया। पाकिस्तान को अब मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित कर देना चाहिए और ऐसे लोगों को जेल में डालना चाहिए।'

उनके इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए जिम्ब्वाम्बे के पूर्व खिलाड़ी एमबांग्वा ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि इस लड़ाई को बुरे लोग जीत रहे हैं। वह जाना माना नाम है, क्या ऐसा नहीं है? क्या आपको लगता है कि जेल की सजा से जंग को जीता जा सकता है।

इसपर जवाब देते हुए रमीज राजा ने कहा कि मैच फिक्सिंग के सफाए के लिए खेल के सभी हितधारकों को एकजुट होना होगा। राजा ने ट्वीट किया 'जेल की सजा इससे निपटने के लिए उपयोगी हो सकती है पॉम्मी, संभवत: आखिरी उपाय। यह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की तरह है, क्रिकेट जगत को बचाने के लिए सभी को आगे आना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now