Create

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रमीज राजा के मुताबिक दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज होनी चाहिए क्योंकि जब इन दोनों टीमों का मुकाबला होता है तो उसे पूरी दुनिया में देखा जाता है।

रमीज राजा जबसे पीसीबी के चेयरमैन बने हैं तब से उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले शुरू करने की वकालत की है। हाल ही में उन्होंने एक क्वाडरैंगुलर सीरीज का भी सुझाव दिया था जिसमें भारत-पाकिस्तान समेत 4 टीमें शामिल थीं। एक पाकिस्तानी मीडिया हाउस की रिपोर्ट में रमीज राजा की योजना के बारे में जिक्र किया गया।

रमीज राजा ने कहा कि मेरे दिमाग में एक रग्बी सिक्स नेशंस-स्टाइल सीरीज़ का प्रस्ताव करने की योजना है। यह एक चार देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज है जिसमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें खेल सकती है। रमीज राजा ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव को आईसीसी मीटिंग में रखने के बारे में सोच रहा हूं।

हमें फैंस के हिसाब से मैचों का आयोजन करना होगा - रमीज राजा

रमीज राजा के मुताबिक दोनों देशों के बीच होने वाले मैचों को सबसे ज्यादा देखा जाता है। उन्होंने कहा,

अगर आप टी20 वर्ल्ड कप के आंकड़ों को देखें तो जब पाकिस्तान और भारत का मुकाबला हुआ तो उसे सबसे ज्यादा देखा गया। हमें ये देखना होगा कि फैंस क्या चाहते हैं और उसी हिसाब से चीजें करनी होंगी। गेम और फैंस के लिए हमें सारे बैरियर को तोड़ना होगा।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लगभग पिछले एक दशक से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है और इससे पाकिस्तान क्रिकेट को काफी नुकसान हुआ है। उन्हें आर्थिक तौर पर भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। दोनों देशों के बीच तनाव की वजह से द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन नहीं होता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment