Create

रमीज राजा के पीसीबी का चेयरमैन बनने से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फायदा होगा - कामरान अकमल

रमीज राजा को इस रेस में सबसे आगे माना जा रहा है
रमीज राजा को इस रेस में सबसे आगे माना जा रहा है
सावन गुप्ता

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने रमीज राजा (Ramiz Raza) के पीसीबी (PCB) का चेयरमैन बनने की संभावनाओं को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा होता है तो फिर इससे पाकिस्तान के खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एहसान मनी के प्रदर्शन से खुश नहीं होने के कारण उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। उनका तीन साल का कार्यकाल अब अगले महीने खत्म होने वाला है। एहसान मनी की जगह रमीज राजा को पीसीबी का अगला चेयरमैन नियुक्त किया जा सकता है। पीसीबी संरक्षक इमरान खान नए हेड को लेकर अपना निर्णय लेंगे।

रमीज राजा को लेकर कामरान अकमल का बयान

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान कामरान अकमल ने कहा कि रमीज राजा ने कमेंट्री करनी बंद कर दी है और इससे लगता है कि उन्हें पीसीबी चेयरमैन बनाया जा सकता है। कामरान के मुताबिक एक क्रिकेटर के चेयरमैन बनने से खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा वो टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा,

पिछली कुछ सीरीज से रमीज राजा कमेंट्री भी नहीं कर रहे हैं और इससे उनके भविष्य का सिग्नल मिलता है। अगर एक क्रिकेटर चेयरमैन बनता है तो फिर इससे डोमेस्टिक क्रिकेट को फायदा होगा। इससे पैसा आएगा। कमर्शियलाइज्ड करके पैसा लाने की बात काफी हुई ताकि खिलाड़ियों को भी पैसे मिल सकें। रमीज भाई के आने से खिलाड़ियों को फाइनेंसियल तौर पर काफी मदद मिलेगी। शायद टीम में भी सुधार आ जाए। वो खुद कप्तान रहे हैं, इसलिए मैनेजमेंट काफी अच्छा होगा। क्रिकेट को इंटरनेशनल लेवल पर सुधारा नहीं जाता है बल्कि आपको बुनियादी स्तर से ही काम करने पड़ते हैं। रमीज राजा इसको लेकर काफी सजग हैं और उनका चेयरमैन बनना काफी सही रहेगा।

गौरतलब है कि रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट मैचों में 2833 रन बनाए। एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 198 मैच खेलते हुए 5841 रन बनाए। 80 और 90 के शुरुआती दशक में वह पाकिस्तानी टीम के अहम सदस्यों के रूप में जाने जाते थे।

इससे पहले एहसान मनी ने उन खबरों को गलत बताया था जिनमें उनको हटाने की बातें कही गई थी। अब पाकिस्तान के भी कई न्यूज पेपर ने उनको हटाने की अटकलें लगाई हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...