रमीज़ राजा को लेकर आई एक बड़ी खबर, पीसीबी हेड से हटाया जाएगा

Pakistan v England - 5th IT20
पाक टीम का प्रदर्शन भी लगातार खराब रहा है

इंग्लैंड (England) से लगातार टेस्ट हार के बाद रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि बोर्ड के पूर्व असंतुष्ट सदस्यों के नेतृत्व में एक लॉबी ने रमीज राजा (Ramiz Raja) को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के लिए एक अभियान शुरू करने में कामयाबी हासिल की है। इस लॉबी ने दावा किया है कि पर्दे के पीछे कुछ चल रहा है और कानून मंत्रालय ने पीसीबी में बदलाव के लिए प्रधानमंत्री को एक समरी भेजी है। अफवाहें हैं कि नजम सेठी को पीसीबी हेड बनाया जा सकता है। हाल ही में सेठी की मुलाकात प्रधानमंत्री से हुई है।

इंग्लैंड पहले दो मैच जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। तीसरा टेस्ट फिलहाल कराची में चल रहा है। रमीज सितंबर 2021 से पीसीबी अध्यक्ष हैं और उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नामित किया था। अब पाकिस्तान में सरकार भी बदल गई है, इसलिए भी माना जा रहा है कि पीसीबी में बदलाव होंगे। बोर्ड के संविधान के तहत प्रधान मंत्री अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों को नामांकित करता है और उनमें से एक को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा चुना जाता है। हालांकि प्रधानमंत्री का पसंदीदा कैंडिडेट ही पदासीन होता है।

रमीज राजा को हटाने की मांग काफी समय से चल रही है। सरकार बदलने के तुरंत बाद ऐसा माना जा रहा था कि उनको हटा दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पाकिस्तान को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

इसके अलाव घरेलू सरजमीं पर पाक टीम का खेल खराब रहा है। इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी उनको हराया था। इंग्लैंड ने टी20 सीरीज भी पाकिस्तान में जीती थी और अब टेस्ट सीरीज के दो मैच लगातार जीते हैं और सीरीज में अजेय बढ़त ले ली है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now