"पाकिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया की तरह खिलाने का बटन नहीं है," पीसीबी हेड का बड़ा बयान

Pakistan v England - 7th IT20
Pakistan v England - 7th T20I Match

पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ सातवें और अंतिम टी20 मुकाबले में 67 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस पराजय के साथ ही पाकिस्तानी टीम सीरीज में भी 3-4 से हार गई। हार के बाद मेजबान टीम की अप्रोच और इरादों को लेकर सवाल उठे हैं। पीसीबी हेड रमीज़ राजा ने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

रमीज़ राजा ने कहा कि हमारी टीम के खेलने की अपनी शैली है और मेरे विचार से इसमें कुछ भी गलत नहीं है। इस स्टाइल में कमी होती तो पिछले 12 महीनों में टीम की सफलता की दर 80 फीसदी नहीं होती। राजा ने कहा कि खिलाड़ियों की क्षमताओं में सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा कि कहा जाता है कि बटन दबाओ और ऑस्ट्रेलिया की तरह आक्रामक होकर खेलना शुरू करो। यह भी कहना है कि हम पुराने जमाने की क्रिकेट खेलते हैं। यह आधुनिक क्रिकेट नहीं है। पाकिस्तानी टीम ने अंतिम गेंद तक मुकाबला किया। पीसीबी ने आधुनिक क्रिकेट के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है और यह अगले चार वर्षों में क्रिकेटरों को तैयार करेगा।

पाकिस्तानी टीम के खेल को लेकर रमीज़ राजा ने कहा कि टीम ने कुछ रोमांचक मैच जीते हैं और विभिन्न स्पर्धाओं में नॉक-आउट चरण में पहुंची है। आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द ईयर की सूची में राष्ट्रीय क्रिकेटरों का चयन हुआ। इतनी बड़ी संख्या में ऐसा कहां होता है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमों न 3-3 मैच जीते थे और निर्णायक मैच लाहौर में रविवार को खेला गया। इसमें पाकिस्तान की टीम बैटिंग में बुरी तरह फ्लॉप रही। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान के आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाज टीम को आगे नहीं ले जा आए और मेजबानों को 67 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 17 साल बाद खेलने आई इंग्लिश टीम ने टी20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now