कोई कारण नहीं है जिसकी वजह से भारत की टीम पाकिस्तान आने से मना करे, पीसीबी चीफ का चौंकाने वाला बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर बयानबाजी
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर बयानबाजी

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एशिया कप (Asia Cup) को लेकर लगातार बयान सामने आ रहे हैं। जबसे बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं जाएगी तबसे पाकिस्तान में खलबली मची हुई है और लगातार बयानबाजी हो रही है। अब इसी कड़ी में पीसीबी चीफ रमीज राजा ने एक और प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इसका कोई कारण ही नहीं है कि भारत की टीम पाकिस्तान ना आए और पाकिस्तान की टीम भारत ना जाए।

कुछ समय पहले ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए अगले साल पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। इसके जवाब में पीसीबी चीफ रमीज राजा ने धमकी दी थी कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो हम वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएंगे।

एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान से बाहर नहीं होगा - रमीज राजा

अब उन्होंने एक बार फिर इस मुद्दे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

दोनों ही देशों को आकर ये फैसला करना चाहिए कि हम एक दूसरे से खेलना चाहते हैं या नहीं। पाकिस्तान की टीम तो खेलना चाहती है लेकिन भारत की तरफ से राजनैतिक कारणों का हवाला दिया जा रहा है। जब राजनैतिक चीजें आ जाती हैं तब आप काम नहीं कर सकते हैं। भारत का कहना है कि सरकार इसकी इजाजत नहीं देती है तो इसके बाद सारा डिबेट ही खत्म हो जाता है। इसका कोई कारण नहीं है कि क्यों भारतीय टीम पाकिस्तान में नहीं आ सकती है और पाकिस्तान की टीम भारत नहीं जा सकती है। भारतीय टीम यहां पर नहीं आ सकती है क्योंकि उनकी सरकार इसकी इजाजत नहीं देती है लेकिन पाकिस्तान से बाहर एशिया कप का आयोजन कराना भी सही नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now