Create

रमीज राजा के चार देशों के टूर्नामेंट वाले प्रपोजल को किया गया रिजेक्ट 

रमीज राजा के सुझाव को किया गया दरकिनार
रमीज राजा के सुझाव को किया गया दरकिनार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) के चार देशों वाले टूर्नामेंट के प्रपोजल को आईसीसी ने रिजेक्ट कर दिया है। इससे भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने की संभावना भी अब खत्म हो गई है। वहीं एक और डेवलपमेंट ये है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह को आईसीसी क्रिकेट कमेटी में शामिल कर लिया गया है।

रविवार को दुबई में आईसीसी की दो दिवसीय बैठक संपन्न हुई। इस दौरान कई अहम फैसले लिए गए। रमीज राजा के प्रपोजल को सभी बोर्ड ने ठुकरा दिया।

रमीज राजा ने चार देशों के बीच टूर्नामेंट के आयोजन का दिया था सुझाव

आपको बता दें कि रमीज राजा ने कहा था कि वे चार देशों वाले टूर्नामेंट का आयोजन कराने के बारे में सोच रहे हैं जिसमें भारतीय टीम को भी शामिल करने की योजना है। अन्य तीन देश पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को रखने के बारे में भी सोचा गया है।

रमीज राजा ने कहा था कि मेरे दिमाग में एक रग्बी सिक्स नेशंस स्टाइल सीरीज़ का प्रस्ताव करने की योजना है। यह एक चार देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज है जिसमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें खेल सकती हैं।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला का आयोजन नहीं होता है। भारतीय टीम के नहीं खेलने से पाक बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है। इस मामले को आईसीसी के समक्ष भी उठाया गया और वहां पाकिस्तान को पराजय का सामना करना पड़ा। हालांकि आईसीसी इवेंट्स में दोनों देशों की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ लगातार खेलती रही हैं। पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच हुआ था जिसमें पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज की थी। वर्ल्ड कप इतिहास में पाकिस्तान की टीम ने पहली बार टीम इंडिया को हराया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment