Create

तब हम देखेंगे कि आईपीएल में खेलने कौन जाता है, रमीज राजा का चौंकाने वाला बयान

पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर रमीज राजा का बयान
पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर रमीज राजा का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान सुपर लीग (PCB) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हम पीएसएल में भी आईपीएल (IPL) की तर्ज पर ऑक्शन मॉडल लागू करेंगे और फिर देखेंगे कि आईपीएल में खेलने कौन खिलाड़ी जाता है।

कराची नेशनल स्टेडियम में पत्रकारों से बातचीत में रमीज राजा ने कहा कि अब पीसीएल के कॉन्सेप्ट को और बेहतर बनाने का समय आ गया है। उनके मुताबिक वो ड्रॉफ्ट सिस्टम की बजाय ऑक्शन सिस्टम को लागू करेंगे।

हम पीएसएल में भी ऑक्शन मॉडल लागू करेंगे - रमीज राजा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान रमीज राजा ने पाकिस्तान सुपर लीग के डेवलपमेंट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

आर्थिक तौर पर डिपेंड रहने के लिए हमें उस तरह की प्रॉपर्टी बनानी होगी। हमारे पास पीएसएल और आईसीसी फंड्स के अलावा और कुछ भी नहीं है। अगले साल से एक मॉडल को लागू करने के बारे में विचार हो रहा है। मैं अगले साल से ऑक्शन मॉडल लागू करना चाहता हूं। फ्रेंचाइजी ऑनर्स के साथ बैठकर हम इस बारे में चर्चा करेंगे। ये पूरा पैसे का खेल है। जब पाकिस्तान में क्रिकेट इकॉनमी बढ़ेगी तो हमारी इज्जत भी बढ़ेगी। अगर हम पीएसएल में ऑक्शन मॉडल लागू करते हैं तो फिर ये आईपीएल की श्रेणी में आ जाएगा। तब हम देखेंगे कि कौन पीएसएल को छोड़कर आईपीएल खेलने के लिए जाता है।

आपको बता दें कि आईपीएल और पीएसएल की तुलना अक्सर होती है। हलांकि कई दिग्गज ये कह चुके हैं कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है और पीएसएल अभी काफी पीछे है। शायद यही वजह है कि रमीज राजा ऑक्शन मॉडल लागू करके पीएसएल को आईपीएल की बराबरी पर लाना चाहते हैं। आईपीएल में काफी ज्यादा पैसे प्लेयर्स को मिलते हैं और इसीलिए वो यहां पर खेलना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment