Create

रमीज राजा पीसीबी के नए चेयरमैन बनेंगे

रमीज राजा नए पीसीबी चेयरमैन बनेंगे
रमीज राजा नए पीसीबी चेयरमैन बनेंगे
Vivek Goel

पाकिस्‍तान (Pakistan cricket team) के पूर्व कप्‍तान और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) कथित तौर पर पाकिस्‍तान किकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन बनने वाले हैं।

क्रिकबज के मुताबिक रमीज राजा ने प्रधानमंत्री इमरान खान से सोमवार को मुलाकात की और पीसीबी के भविष्‍य को लेकर अपनी योजनाएं बताईं। तत्‍कालीन पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी उस बैठक में मौजूद थे। तब इमरान खान ने राजा को हरी झंडी दे दी थी।

क्रिकबज के अनुसार, जब प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो पीसीबी चेयरमैन की भूमिका रमीज राजा को आधिकारिक रूप से सौंप दी जाएगी।

पाकिस्‍तान क्रिकेट का हाल सुधारना चाहते हैं रमीज राजा

रमीज राजा के हाथों में मुश्किल काम होगा क्‍योंकि उनका लक्ष्‍य प्रणाली में सुधार करना है, जिस पर आरोप लगते रहे हैं कि लंबे समय से वहां मेरिट पर पहचान वालों को तरजीह दी जाती है।

राजा ने अपने यूट्यूब चैनल सहित विभिन्‍न मंच पर इस बारे में बात रखी है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन बनने के बाद देखना होगा कि वह किस तरह चीजें संभालेंगे।

पीसीबी प्रमुख बनने के बाद राजा का लक्ष्‍य पाकिस्‍तान क्रिकेट का जीपीएस दोबारा ठीक करने का है। पूर्व पाकिस्‍तानी ओपनर ने इमरान खान के साथ बैठक में भी इस बात पर जोर दिया था।

रमीज राजा ने सोमवार को कहा, 'मैंने अपनी योजना इमरान खान को बताई है। वह फैसला करेंगे। लक्ष्‍य है पाकिस्‍तान क्रिकेट के जीपीएस को दोबारा ठीक करना और इसे उत्‍कृष्‍ट स्‍तर पर ले जाना।'

यह पहला मौका नहीं है कि रमीज राजा ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रशासन भूमिका निभाई हो। 1992 विश्‍व कप विजेता ने पीसीबी के सीओओ की भूमिका भी निभाई है। वह 2004 में पीसीबी के सीईओ भी रहे हैं।

रमीज राजा के करियर की बात करें तो उन्‍होंने 57 टेस्‍ट में 2833 रन और 198 वनडे में 5841 रन बनाए हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...