Create

रमीज राजा ने पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों पर उठाए सवाल

New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 1
New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 1

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा (Ramiz Raja) ने टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है। रमीज राजा ने कहा है कि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज विदेशी परिस्थितियों में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं और इसकी प्रमुख वजह ये है कि तकनीकी तौर पर ये बल्लेबाज सक्षम नहीं हैं।

पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के तीनों ही बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट मैच में फ्लॉप हो गए। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही और महज 2 रन के स्कोर पर ही टीम के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। सलामी बल्लेबाज आबिद अली और इमरान बट्ट सिर्फ 1-1 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 3 विकेट बेहद जल्द गंवाने के बाद कप्तान बाबर आजम और फवाद आलम ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 166 रनों की जबरदस्त साझेदारी की।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर रमीज राजा ने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान ने 2 रन के अंतराल में 3 विकेट गंवा दिए। टीम को टॉप ऑर्डर से एक अच्छी शुरूआत की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पाकिस्तान टीम को लंबे समय से विदेशी दौरौं पर टॉप ऑर्डर की समस्या बनी हुई है। इसके पीछे वजह ये है कि ये खिलाड़ी खुद को कंडीशंस के हिसाब से एडजस्ट नहीं कर पा रहे हैं। ये बात सही है कि जमैका में पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है। जब तक आप कंडीशंस के हिसाब से खुद को ढालेंगे नहीं रन नहीं बना पाएंगे। आपको अपनी तकनीक में बदलाव लाना होगा। टेक्निकल तौर पर टॉप ऑर्डर का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा है।

अजहर अली को लेकर रमीज राजा की प्रतिक्रिया

रमीज राजा ने अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि इतने मैच खेलने के बावजूद वो अपना बैलेंस नहीं बना पाए हैं। उन्होंने कहा,

अजहर अली ने काफी सारे टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन अभी भी क्रीज पर वो अपना बैलेंस नहीं बना पाते हैं। उम्र बढ़ने के साथ ही अब वो धीमे होते जा रहे हैं। दूसरी पारी में उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि पाकिस्तान को इसकी जरूरत है। जब तक ओपनर रन नहीं बनाएंगे पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट में सफल नहीं हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment