Create
Notifications

रमीज राजा बन सकते हैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष

रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए दोनों प्रारूप में क्रिकेट खेला है
रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए दोनों प्रारूप में क्रिकेट खेला है
Naveen Sharma
visit

अगर सब कुछ ठीक रहा, तो रमीज राजा (Ramiz Raza) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का हेड बनाया जा सकता है। एहसान मनी की जगह राजा इस पद पर काबिज हो सकते हैं। हालांकि इस मामले पर फैसला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लेना है। इमरान खान पीसीबी के संरक्षक भी हैं। एहसान मनी का कार्यकाल सितम्बर में समाप्त होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मनी के प्रदर्शन से खुश नहीं होने के कारण उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। उनका तीन साल का कार्यकाल अब अगले महीने खत्म होने वाला है। पीसीबी संरक्षक इमरान खान नए हेड को लेकर अपना निर्णय लेंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी अगले कुछ दिनों में इस प्रतिष्ठित पद के लिए पीसीबी के गवर्निंग बोर्ड को दो नामों की सिफारिश करेगा। एहसान मनी और असद अली खान पीसीबी गवर्निंग बोर्ड में प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि हैं। इस बीच मनी के संभावित उत्तराधिकारी रमीज राजा 1992 वर्ल्ड कप विजेता पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे। उस समय कप्तान इमरान खान थे और अब वह प्रधानमंत्री हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि रमीज राजा का पलड़ा भारी है।

गौरतलब है कि रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट मैचों में 2833 रन बनाए। एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 198 मैच खेलते हुए 5841 रन बनाए। 80 और 90 के शुरुआती दशक में वह पाकिस्तानी टीम के अहम सदस्यों के रूप में जाने जाते थे।

इससे पहले एहसान मनी ने उन खबरों को गलत बताया था जिनमें उनको हटाने की बातें कही गई थी। अब पाकिस्तान के भी कई न्यूज पेपर ने उनको हटाने की अटकलें लगाई है और कुछ समय में पीसीबी को नया मुखिया मिल सकता है। देखना होगा कि रमीज राजा को यह प्रतिष्ठित पद मिलता है या नहीं।

अगस्त 2018 में इमरान खान ने एहसान मनी ने अध्यक्ष पद के लिए नामित किया था। इसके बाद पीसीबी के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स ने उन्हें निर्विरोध चुन लिया था। तीन साल की अवधि के लिए उन्हें नजम सेठी की जगह यह पद दिया गया था। अब आने वाले समय में स्थिति और ज्यादा साफ़ हो जाएगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now