Create
Notifications

'भारत और श्रीलंका का वनडे किसी यूनिवर्सिटी और स्कूल टीम के मैच की तरह था'

reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम (Indian Team) ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त बनाई है। टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने बयान दिया है। राजा ने कहा कि ऐसा लगा जैसे किसी यूनिवर्सिटी और स्कूल टीम के बीच मुकाबला हो रहा है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत में रमीज राजा ने कहा "भारत और श्रीलंका का मैच किसी यूनिवर्सिटी और स्कूल टीम की तरह लगा। कौशल, निष्पादन, प्रतिभा और क्षमता का फर्क था। श्रीलंका क्रिकेट के लिए यह काफी चुनौती वाली स्थिति है क्योंकि वे अपने घर में खेल रहे थे। उन्होंने पहले मैच के लिए फ़्लैट पिच तैयार की और औसत स्कोर बना पाए।"

रमीज राजा ने श्रीलंका की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि उन्होंने स्पिन को ऐसे खेला, जैसे उन्हें पता नहीं हो कि किस तरह टैकल करना है। इतिहास को देखा जाए, तो श्रीलंका के बल्लेबाजों ने स्पिन पर हावी रहने का काम किया है। वर्तमान बल्लेबाज अभी उस स्तर के नहीं हो पाए हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और दोनों ने 2-2 विकेट हासिल किये। क्रुणाल पांड्या ने भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में 26 रन खर्च किये और उन्हें एक सफलता भी हासिल हुयी। टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों ने श्रीलंका की रन गति पर अंकुश लगाने का काम किया। तेज गेंदबाजों की गेंदों पर बल्लेबाजों को परेशानी नहीं हुई क्योंकि पिच में जान नहीं थी।

भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है और अब अगला मैच 20 जुलाई को कोलम्बो में ही खेला जाएगा। टीम इंडिया के बल्लेबाज भी काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...