Create
Notifications

रामनरेश सरवन वेस्टइंडीज टीम के सेलेक्टर पद से हटे, अहम कारणों से लिया फैसला

West Indies Press Conference - ICC T20 World Cup
West Indies Press Conference - ICC T20 World Cup
Nitesh

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) ने वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) के सेलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने निजी कारणों से ये फैसला लिया। उनका कार्यकाल 2024 तक था लेकिन पांच महीने तक इस पोजिशन पर बने रहने के बाद उन्होंने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

रामनरेश सरवन की जगह रॉबर्ट हेंस को अंतरिम तौर पर नियुक्त कर दिया गया है। इसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज खाली जगह को भरने के लिए नए कैंडिडेट की तलाश करेगा। लेग स्पिनर रहे रॉबर्ट हेंस जूनियर पैनल में भी सेलेक्टर हैं। वर्तमान सेलेक्शन पैनल के हेड डेसमंड हेंस हैं और हेड कोच फिल सिमंस भी इसका हिस्सा हैं।

जिमी एडम्स ने रामनरेश सरवन को उनके योगदान के लिए जताया आभार

क्रिकेट वेस्टइंडीज के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जिमी एडम्स ने रामनरेश सरवन के इस्तीफे पर निराशा जताई है। हालांकि वो इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं कि सरवन ने चयनकर्ता का पद क्यों छोड़ा। उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट में रामनरेश सरवन के योगदान के लिए उनका आभार जताया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा "हम इस बात से काफी निराश हैं कि राम नरेश सरवन अब आगे सेलेक्टर के रूप में हमारे साथ काम नहीं कर पाएंगे। हालांकि हम उनके हालात को समझते हैं। उन्होंने जो कुछ भी योगदान वेस्टइंडीज क्रिकेट में दिया उसके लिए हम उनके आभारी हैं। उम्मीद है कि किसी ना किसी रूप में वो आगे वेस्टइंडीज क्रिकेट को अपनी सेवा देते रहेंगे।"

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त नीदरलैंड दौरे पर है जहां पर उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। नीदरलैंड्स दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम आम्सटेवलिन में खेलेगी। तीन मैचों की यह सीरीज 31 मई से शुरू होगी। इसके बाद अगले दो मुकाबले 2 और 4 जून को खेले जाएंगे। इसके बाद टीम पाकिस्तान दौरे के लिए रवाना हो जाएगी।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...