Create
Notifications

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज को बांग्लादेश टीम का स्पिन सलाहकार बनाया गया

हेराथ को दिग्गज गेंदबाजों में गिना जाता है
हेराथ को दिग्गज गेंदबाजों में गिना जाता है
निरंजन

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ (Rangana Herath) बांग्लादेश टीम में बतौर स्पिन सलाहकार जुड़ेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन हेड अकरम खान ने इसकी पुष्टि की है। बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में खेलने के लिए जाना है। वहां उनको दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है।

क्रिकबज के अनुसार अकरम खान ने कहा कि वह (हेराथ) न्यूजीलैंड जा रहे हैं और वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान टीम प्रबंधन का हिस्सा होंगे। हम उनके साथ एक लम्बे समय के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी के लिए वह न्यूजीलैंड दौरे के लिए उपलब्ध है।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट तोरंगा के बे ओवल में 1 जनवरी से खेला जाना है। दूसरा टेस्ट नौ जनवरी से खेला जाएगा। न्यूजीलैंड में क्वारंटाइन में छूट के कारण बांग्लादेश को भी दो अभ्यास मैचों में खेलने का मौका भी मिलने वाला है। मेहमान टीम को वहां सात दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। अकरम ने यह भी बताया है कि शाकिब अल हसन की जगह टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी फजल महमूद रब्बी को शामिल किया गया है। शाकिब अल हसन ने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अवकाश के लिए आवेदन किया था। इसको बीसीबी ने स्वीकार कर लिया।

हालांकि न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान किये जाने के बाद शाकिब अल हसन को टीम में रखा गया था। बाद में अवकाश का आवेदन देने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसे स्वीकार करते हुए टीम से रिलीज कर दिया।

बांग्लादेश की टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), शदमान इस्लाम, नजमुल होसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, फजल महमूद रब्बी, लिटन दास, नुरुल हसन सोहन, यासिर अली रब्बी, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अबू जायद चौधरी राही, इबादत होसैन, शोरफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, मोहम्मद नईम शेख।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...