Create
Notifications

दिल्ली में रणजी मैच के दौरान पिच पर कार लेकर पहुंचा एक आदमी, मैच को रोकना पड़ा

Naveen Sharma
visit

रणजी ट्रॉफी में दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच पालम मैदान पर चल रहे मैच के दौरान एक व्यक्ति कार ड्राइव करते हुए पिच पर पहुँच गया। इस व्यक्ति का नाम गिरीश शर्मा बताया गया है। इस अनोखी घटना के बाद ड्राइवर ने जान बुझकर ऐसा नहीं करने की बात कहते हुए वजह के रूप में रास्ता भटकना बताया।

दिन का खेल समाप्त होने के 20 मिनट पहले यह घटना घटी। इसके बाद अम्पायरों को मैच रोकने के लिए बाध्य होना पड़ा और किसी भी तरह के नुकसान को ध्यान में रखते हुए पिच का तुरंत निरीक्षण किया गया। किस्मत से पिच को कोई नुकसान नहीं हुआ और यह खेलने लायक थी।

कार लेकर आने वाले व्यक्ति ने कहा कि उसने किसी उद्देश्य से ऐसा नहीं किया, बल्कि वो रास्ता भटक गया था और वहां तक पहुँच गया। पिच को लेकर दो बार विचार विमर्श किया गया। खिलाड़ियों और अम्पायरों ने उस व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया था लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए। अभी तक इस व्यक्ति के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने की खबरें है।

यह मैच पहले दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाना था लेकिन भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 के कारण इसे पालम में आयोजित किया जा रहा है। अभी तीसरे दिन का खेल समाप्त हुआ है और चौथे दिन का खेल शनिवार को होना है।

पालम मैदान पर सुरक्षा व्यवस्थाएं पहले भी लचर नजर आई है। इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड और विदर्भ के बीच खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में एक दर्शक बल्लेबाजी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी तक पहुँच गया और ऑटोग्राफ की गुजारिश करने लगा। इस मैच में कुछ लोग वहीँ गाड़ियाँ पार्क कर मैच देख रहे थे तथा सुरक्षा व्यवस्था में कमी का भरपूर फायदा उठा रहे थे। मार्च में हुई इस घटना के 7 महीने बाद ही इसी मैदान पर सुरक्षा व्यवस्था में चूक का यह दूसरा मामला है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now