COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2018-19, आखिरी राउंड: चौथे दिन का राउंड अप

FEATURED WRITER
न्यूज़
7.38K   //    10 Jan 2019, 16:53 IST

Enter caption

रणजी ट्रॉफी के लीग स्टेज का आखिरी दिन था और इसी के साथ क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई करने वाली सभी 8 टीमों के नाम सामने आ गए हैं। चौथे दिन पंजाब के साथ युवराज सिंह को बड़ा झटका लगा, युवी जहां सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए और साथ ही में उनकी टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। गौर करने वाली बात यह है कि रणजी में पंजाब का यह आखिरी मैच है और शायद युवराज सिंह के प्रथम श्रेणी करियर की आखिरी पारी भी हो सकती हैं।

एलीट ग्रुप ए और बी से विदर्भ, सौराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात और केरल, एलीट ग्रुप सी से राजस्थान और उत्तरप्रदेश और प्लेट ग्रुप से उत्तराखंड ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

आइए नजर डालते हैं आखिरी दिन के राउंडअप पर:

एलीट ग्रुप ए: 

राजकोट में सौराष्ट्र (356 एवं 218-2) और विदर्भ (289-9 पारी घोषित) के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ रहा। सौराष्ट्र को पहली पारी में बढ़त लेने के कारण तीन अंक मिले, तो विदर्भ को एक ही मिला।

एलीट ग्रुप बी

चेन्नई में तमिलनाडु (432 एवं 113-1) और दिल्ली (336) के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा। तमिलनाडु को पहली पारी के आधार पर बढ़त लेने के कारण तीन अंक मिले। हालांकि दोनों ही टीमें अगले दौर के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

कोलकाता में पंजाब और बंगाल के बीच रोमांचक मुकाबला ड्रॉ रहा। पंजाब को 18 ओवर में 173 रनों की दरकार थी, लेकिन वो 15 ओवर में 132-5 का स्कोर ही बना पाए। युवी ने जहां सिर्फ 12 रन बनाए, तो दूसरी तरफ मनप्रीत गोनी ने 28 गेंदों में 58 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि दोनों ही टीमें अगले दौर के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

केरल ने हिमाचल प्रदेश को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। विनूप मनोहरन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

एलीट ग्रुप सी:

जम्मू में झारखंड ने जम्मू-कश्मीर को एक पारी और 48 रनों से हराया। इरफान पठान फ्लॉप रहे, तो सौरभ तिवारी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कानपुर में उत्तर प्रदेश और असम के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा। यूपी को पहली पारी में बढ़त लेने के कारण तीन अंक मिले और उन्होंने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

प्लेट ग्रुप:

दीमापुर में पुडुचेरी और नागालैंड के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा। दोनों ही टीम लीग स्टेज से हुई बाहर।

15 जनवरी से शुरू होने वाले क्वार्टरफाइनल मुकाबले इस प्रकार खेले जाएंगे:

विदर्भ vs उत्तराखंड

सौराष्ट्र vs उत्तरप्रदेश

कर्नाटक vs राजस्थान

केरल vs गुजरात

Get Cricket News In Hindi Here




Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...