COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2018-19, दूसरा राउंड: पहले दिन का राउंड अप

न्यूज़
4.82K   //    12 Nov 2018, 18:28 IST

Enter caption

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में आज से दूसरे राउंड की शुरूआत हुई और कुल 17 मैच खेले जा रहे हैं जिसमें ग्रुप ए के चार, ग्रुप बी के चार, ग्रुप सी के पांच और प्लेट ग्रुप के चार मुकाबले शामिल हैं। ग्रुप ए में बड़ौदा के लिए युसूफ पठान, सौराष्ट्र के लिए रविंद्र जडेदा, ग्रुप बी में दिल्ली के लिए ध्रुव शोरी और ग्रुप सी में उत्तर प्रदेश के अंकित राजपूत ने शानदार प्रदर्शन किया।

आइये नज़र डालते हैं पहले राउंड के पहले दिन के खेल पर:

# एलीट ग्रुप ए:

वडोदरा में बड़ौदा ने पहले दिन युसूफ पठान के 99 और स्वपनिल सिंह के 79 रनों की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर 322 का स्कोर बनाया।

राजकोट में सौराष्ट ने पहले दिन रविंद्र जडेजा (4-58) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत रेलवे को 200 रनों पर समेट दिया, जिसके जवाब में सौराष्ट्र ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाए। रविंद्र जडेजा 33 रन बनाकर नाबाद हैं।

नागपुर में कर्नाटक के खिलाफ गत विजेता विदर्भ ने पहले दिन 8 विकेट को नुकसान पर 245 रन बनाए। कर्नाटक के लिए अभिमन्यू मिथुन और सुचित ने तीन-तीन विकेट लिए।

वलसाड में पहले दिन गुजरात ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ 3 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए।

# एलीट ग्रुप बी:

दिल्ली में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पहले दिन दिल्ली ने 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए। गौतम गंभीर सिर्फ 44 रन बनाकर आउट हुए। अंपायर के खराब फैसले के बाद गंभीर काफी नाराज नजर आए और मैदान पर उनका गुस्सा भी देखने को

Advertisement

कोलकाता में मध्यप्रदेश के खिलाफ पहले दिन बंगाल की टीम ने कौशिक घौष के शानदार शतक की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए। टीम के कप्तान मनोज तिवारी अभी भी 31 रन बनाकर खेल रहे हैं।

तिरुवनंतपुरम में केरल के खिलाफ पहले दिन आंध्रा ने रिकी भुई के शानदार शतक की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए।

तिरूनेलवेली में हैदराबाद ने पहले दिन तमिल नाडु के खिलाफ पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए।

# एलीट ग्रुप सी:

रोहतक में पहले दिन झारखंड के खिलाफ हरियाणा की पहली पहली महज 81 रनों पर सिमट गई, जिसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए।

अगरतला में त्रिपुरा के खिलाफ पहले दिन असम ने परवेज अज़ीज के 88 रनों की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए।

भुबनेश्वर में पहले दिन उत्तर प्रदेश के खिलाफ ओडिशा की पहली पारी 256 रन पर ही सिमट गई, जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश ने एक विकेट के नुकसान पर 42 रन बनाए।

पोरवोरिम में जम्मू और कश्मीर के खिलाफ पहले दिन गोवा ने 2 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए। जम्मू के लिए इरफान पठान ने एक विकेट लिया।

जयपुर ने पहले दिन राजस्थान के खिलाफ सेना पहली पारी में 228 रनों पर ढेर हो गए। इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक राजस्थान ने एक विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए।

प्लेट ग्रुप:

दीमापुर में सिक्किम के खिलाफ पहले दिन नागालैंड महज 179 रन ही बना पाए, जिसके जवाब में सिक्किम की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए।

देहरादून में पहले दिन उत्तराखंड के खिलाफ मणिपुर अपनी पहली पारी में सिर्फ 137 रन ही बना पाए, जिसके जवाब में उत्तराखंड ने स्टंप्स तक 5 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए।

जोरहट में मिजोरम के खिलाफ पहले दिन अरुणाचल प्रदेश अपनी पहली पारी में 220 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। मिजोरम ने खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाए।

पुडुचेरी में मेघालय के खिलाफ पहले दिन पुडुचेरी ने पारस डोगरा के शानदार शतक के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...