Create

रणजी ट्रॉफी 2019-20, फाइनल: तीसरे दिन के खेल की रिपोर्ट

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी

राजकोट में रणजी ट्रॉफी 2019-20 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। तीसरे दिन के खेल के बाद बंगाल ने 3 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं और वो अभी भी सौराष्ट्र से 291 रन पीछे हैं। तीसरे दिन स्टंप्स के समय सुदीप चटर्जी 47 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए। कल के स्कोर 384/8 से आगे खेलते हुए सौराष्ट्र अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं कर पाई। धर्मेंद्रसिंह जडेजा 33 रन बनाकर नाबाद रहे और कप्तान जयदेव उनादकट ने 20 रन बनाए। उनादकट और जडेजा के बीच 10वें विकेट के लिए 38 रनों की शानदार साझेदारी हुई। इसी वजह से सौराष्ट्र की टीम 400 रन बनाने में सफल रही। इससे पहले अर्पित वसावडा ने शानदार शतक लगाते हुए अपनी टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया। अर्पित के अलावा दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी 66 रनों की शानदार पारी खेली। बंगाल की तरफ से आकाश दीप ने 4 और शाहबाज अहमद ने 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series - इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को रोमांचक मुकाबले में हराया, इरफान पठान की जबरदस्त विस्फोटक पारी

पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी बंगाल की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 35 रन तक उन्होंने 2 विकेट गंवा दिए। सुदीप कुमार 26 और कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी और सुदीप चटर्जी ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की शानदार साझेदारी की। मनोज तिवारी 35 रन बनाकर चिराग जानी का शिकार बने।

खेल के चौथे दिन सौराष्ट्र की टीम बंगाल को जल्द से जल्द समेटना चाहेगी, वहीं बंगाल एक विशाल स्कोर बनाने की कोशिश करेगी। बंगाल की टीम अभी भी 291 रन से पीछे है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment