Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सेमीफाइनल: सौराष्ट्र ने गुजरात को हराकर किया फाइनल में प्रवेश, पार्थिव पटेल की पारी गई बेकार

  • पार्थिव पटेल ने टीम की जीत के लिए भरपूर कोशिश की
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 04 Mar 2020, 17:50 IST

रणजी ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच के पांचवें दिन सौराष्ट्र ने गुजरात को 92 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। उनका सामना फाइनल में बंगाल से होगा। 327 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 234 रन बनाकर आउट हो गई। अर्पित वसावडा को सौराष्ट्र के लिए दूसरी पारी में जड़े शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

गुजरात की टीम पांचवें दिन 327 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रही। प्रियांक पांचाल दूसरी पारी में भी खाता नहीं खोल पाए। कप्तान पार्थिव पटेल ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए 93 रन की पारी खेली, उनका साथ चिराग गांधी (96) ने दिया। अन्य कोई भी बल्लेबाजी सौराष्ट्र की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं सका और गुजरात की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गई। जयदेव उनादकट ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए। पहली पारी में उन्हें तीन विकेट मिले थे।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की हार के बाद रोहित शर्मा का हुआ जिक्र

सौराष्ट्र की टीम ने पहली पारी में 304 रन बनाए थे और शेल्दन जैक्सन ने शतक जड़ा था। इसके बाद गुजरात ने जवाबी पारी में 252 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर वे पिछड़ गए। दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने 274 रन बनाए जिसमें अर्पित वसावडा ने अकेले 139 रन बनाए। इस दौरान गुजरात के चिंतन गजा को 7 विकेट मिले। इस तरह सौराष्ट्र ने गुजरात के सामने 327 रन का लक्ष्य रखा जिसे वे नहीं बना पाए और मैच हार गए। सौराष्ट्र की टीम इस सीजन रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुँचने वाली दूसरी टीम है। फाइनल मैच में उनका सामना बंगाल से होगा। 9 मार्च से यह मुकाबला राजकोट में शुरू होगा। इस बार बंगाल की टीम ने पूरे सीजन में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है।

Published 04 Mar 2020, 17:50 IST
Advertisement
Fetching more content...