Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की हार के बाद रोहित शर्मा का हुआ जिक्र

  • भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Mar 2020, 14:35 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो में लिखे अपने कॉलम में कहा कि ये एक संयोग हो सकता है लेकिन जब से रोहित शर्मा टीम से बाहर हुए हैं तब से भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं जीता है।

इयान चैपल ने लिखा कि भारतीय टीम के लिए मुश्किलें वनडे सीरीज से शुरु हुईं और टेस्ट सीरीज तक जारी रहीं। ये मात्र एक संयोग भी हो सकता है लेकिन जब से पांचवे टी20 मैच के बाद रोहित शर्मा बाहर हुए हैं, तब से भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं जीता है।

चैपल ने आगे लिखा कि न्यूजीलैंड की पिचें इंग्लैंड की तरह हैं। यहां पर आपको काफी संभलकर बल्लेबाजी करने की जरुरत है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर ऐसा नहीं है। चैपल ने चेतेश्वर पुजारा की धीमी पारी का भी समर्थन किया। उन्होंने लिखा कि पुजारा की आलोचना करना सही नहीं है। वो आमतौर पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के बाद और विराट कोहली के पहले बल्लेबाजी करते हैं। ये सभी खिलाड़ी स्ट्रोक लगाना पसंद करते हैं। वो नंबर 3 के लिए उपयुक्त बल्लेबाज हैं। हालांकि चैपल ने ये कहा कि पुजारा को नेट प्रैक्टिस मोड में नहीं चले जाना चाहिए। उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए की मैच में रन भी बनाने जरुरी होते हैं।

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में जड़ा शतक, दिनेश कार्तिक की भी जबरदस्त पारी

चैपल ने इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम के शानदार प्रदर्शन की भी तारीफ की। उन्होंने लिखा कि अगर महिला टीम की तरह भारतीय पुरुष टीम को भी ऑस्ट्रेलिया में सफलता हासिल करनी है तो उन्हें मैच विनिंग स्कोर बनाने होंगे।

Published 02 Mar 2020, 14:35 IST
Advertisement
Fetching more content...