आईपीएल के समापन समारोह में परफॉर्म करेंगे रणवीर सिंह और ए.आर रहमान

Nitesh
रणवीर सिंह करेंगे आईपीएल के समापन समारोह में परफॉर्म
रणवीर सिंह करेंगे आईपीएल के समापन समारोह में परफॉर्म

आईपीएल 2022 (IPL) का कारवां अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। दो महीने तक चले लीग स्टेज के मुकाबलों और क्वालीफायर मैचों के बाद अब ग्रांड फिनाले यानि फाइनल की बारी है। इस बार का फाइनल मुकाबला आईपीएल इतिहास के पहले सीजन की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और पहली बार टूर्नामेंट में शिरकत कर रही गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा जो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

दो साल तक कोरोना के साए में रहने के बाद इस बार आईपीएल में पूरी तरह से दर्शकों को इजाजत मिली और फैंस ने जमकर सभी मैचों का लुत्फ उठाया। वहीं आईपीएल के फाइनल को और बड़ा बनाने के लिए इस बार बॉलीवुड के सितारे भी इसमें परफॉर्म करेंगे।

रणवीर सिंह और ए आर रहमान करेंगे आईपीएल 2022 के समापन समारोह में परफॉर्म

आईपीएल 2022 के समापन समारोह में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और ऑस्कर विजेता म्यूजिक डायरेक्टर ए आर रहमान अपनी प्रस्तुति देंगे। आईपीएल 2019 के बाद भारत में पहली बार आईपीएल का समापन समारोह हो रहा है। बीच में दो सालों के लिए टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट करना पड़ा था। अब फैंस के पास एक बार फिर से आईपीएल के ग्रैंड समापन समारोह को देखने का मौका है। ये भी खबरें आ रही हैं कि 10 सदस्यों की एक टीम झारखंड का मशहूर चाहू डांस भी प्रस्तुत करेगी।

आईपीएल समापन समारोह के मौके पर बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली समेत कई दिग्गज मौजूद रहेंगे। ये समापन समारोह भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर हो सकता है और इस दौरान भारत के क्रिकेट सफर के बारे में दिखाया जाएगा।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के फाइनल को बड़ा बनाने के मकसद से ही इस बार उसका आयोजन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जा रहा है, क्योंकि वहां पर 1 लाख लोगों के बैठने की क्षमता है।

Quick Links

Edited by Nitesh