वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने पर बांग्लादेश की टीम को पूर्व कप्तान ने लगाई फटकार

बांग्लादेश का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है
बांग्लादेश का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पिछले कुछ समय से लगातार खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम को पहले घर में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हारनी पड़ी। वहीं वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत भी टेस्ट सीरीज हार के साथ हुई है। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से टीम के पूर्व कप्तान रकीबुल हसन (Raqibul Hasan) ने जमकर फटकार लगाई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजों का बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला। चार पारियों में टीम एक बार भी 250 के आंकड़े को नहीं छू पाई। पहले मैच में उन्हें 7 और दूसरे मैच में 10 विकेट से हार मिली थी। इस तरह कैरेबियाई टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

रकीबुल ने शाकिब और तमीम जैसे अनुभवी बल्लेबाजों पर साधा निशाना

इंडिया टुडे के हवाले से रकीबुल ने कहा,

जिस तरह से तमीम [इकबाल] और शाकिब [अल हसन] ने कुछ खराब शॉट खेले और आउट हो गए। कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि उन्होंने 5,000 रन कैसे बना लिए हैं।

पूर्व कप्तान ने आगे कहा,

हमारे देश में टेस्ट क्रिकेट में बहुतों की दिलचस्पी नहीं है, लेकिन दूसरे देशों में उनके बहुत सारे प्रशंसक हैं। क्यों? क्योंकि अगर मैं अपना खेल देखने जाता हूं, तो मुझे परिणाम पहले से ही पता होता है। बांग्लादेश वैसे भी हारेगा। तो मैं क्यों जाऊं और उस खेल को देखूं? दुर्भाग्य से, क्रिकेट का हमारा प्रदर्शन बहुत खराब है। मैं क्रिकेट का खराब प्रदर्शन देखने के लिए मैदान में क्यों जाऊंगा? जब आप अच्छा खेलते हैं, नियमित रूप से गेम जीतते हैं, और कठिन परिस्थितियों में लड़ते हैं, तब ही दर्शक देखने आएंगे।

टेस्ट सीरीज में हार के बाद बांग्लादेश को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 से 7 जुलाई के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद 10 से 16 जुलाई के बीच तीन ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। बांग्लादेश चाहेगी कि सफ़ेद गेंद के मैचों में शानदार खेल दिखाकर सीरीज अपने नाम की जाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment