Create
Notifications

केकेआर के खिलाफ विकेट लेते ही राशिद खान ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ा

राशिद खान ने आईपीएल में 100 विकेट पूरे किये
राशिद खान ने आईपीएल में 100 विकेट पूरे किये
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज टूर्नामेंट का 35वां मैच गुजरात टाइटंस (GT) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर के खिलाफ एक विकेट लेते ही गुजरात के के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई और वह आईपीएल में मैचों के आधार पर सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले विदेशी स्पिनर बन गए। आईपीएल में अपना छठवां सीजन खेल रहे राशिद ने वेंकटेश अय्यर को अपना 100वां शिकार बनाया।

राशिद खान ने केकेआर की पारी के 14वें ओवर की दूसरी गेंद में अभिनव मनोहर के हाथों कैच आउट करवाकर अपनी विकेटों की संख्या 100 पहुंचाई। लीग में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में राशिद खान संयुक्त रूप से लेग स्पिनर अमित मिश्रा और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के साथ के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। तीनों ही गेंदबाजों ने 83 मैचों में यह आंकड़ा हासिल किया था। उनसे पहले लसिथ मलिंगा मौजूद हैं, जिन्होंने 70 मैचों में 100 विकेट चटकाए थे। वहीं भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 82 मैचों में यह आंकड़ा प्राप्त किया था।

युजवेंद्र चहल और सुनील नारेन को छोड़ा पीछे

आईपीएल 2022 में अपनी फिरकी का जलवा दिखा रहे युजवेंद्र चहल ने 84 मैचों में 100 विकेट प्राप्त किये थे। वहीं कोलकता नाइट राइडर्स के सुनील नारेन ने 86 मैच लिए थे। राशिद खान ने 83 मैचों में यह उपलब्धि हासिल करते हुए दोनों ही स्पिन गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।

मैच की बात की जाए तो गुजरात टाइटंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 रन से हराकर सीजन की अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए गुजरात ने कप्तान हार्दिक पांड्या की 67 रनों की पारी की मदद से नौ विकेट पर 156 रन बनाये थे। जवाब में कोलकाता की टीम आठ विकेट पर 148 रन ही बना पाई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...