Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

राशिद खान बिग बैश लीग के आगामी सीजन के कई मैचों से हो सकते हैं बाहर

राशिद खान
राशिद खान
Nitesh
ANALYST
Modified 18 Nov 2020, 12:18 IST
न्यूज़
Advertisement

राशिद खान समेत अफगानिस्तान के कई खिलाड़ी बिग बैश लीग (BBL) के आगामी सीजन के कई मैचों से बाहर हो सकते हैं। दरअसल अफगानिस्तान की टीम रो आयरैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका ऐलान हाल ही में हुआ है। ऐसे में ना केवल राशिद खान बल्कि मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी कई मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज का आयोजन अगले साल जनवरी में होगा। पहला मुकाबला 18 जनवरी, दूसरा मुकाबला 21 जनवरी और तीसरा और आखिरी मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा। उसी दौरान बिग बैश लीग के भी मुकाबले खेले जा रहे होंगे। बीबीएल के आगामी सीजन की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी और फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी खिलाड़ी जो शायद अगले आईपीएल सीजन खेलते हुए नजर ना आएं

राशिद खान एडिलेड स्ट्राइकर की टीम का हिस्सा हैं

राशिद खान बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर की टीम का हिस्सा हैं। पिछले 3 सीजन से वो इसी टीम के लिए खेल रहे हैं और इस बार भी उन्होंने दोबारा करार किया था। वहीं मोहम्मद नबी मेलबर्न रेनेगेड्स और मुजीब उर रहमान ब्रिस्बेन हीट की टीम का हिस्सा थे। 15 साल के युवा अफगानी स्पिनर नूर अहम भी मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम का हिस्सा थे। ऐसे में अफगानिस्तान के कई खिलाड़ी बीबीएल में खेलने वाले थे।

ऑस्ट्रेलिया में आने के बाद सबको 14 दिन क्वांरटीन रहना होता है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के लिए ये संभव नहीं होगा कि वो आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद दोबारा जाकर बिग बैश लीग में खेल सकें।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज अबुधाबी में खेली जाएगी और वनडे सुपर लीग के तहत ये मुकाबले होंगे। ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहेगा कि उसके सभी खिलाड़ी इस सीरीज में खेलें। क्योंकि 2023 वर्ल्ड कप के लिए ये मुकाबले काफी अहम हैं।

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब की आइडियल प्लेइंग इलेवन नहीं बना पाने के लिए के एल राहुल को थोड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी - आकाश चोपड़ा

Published 18 Nov 2020, 12:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit