Create
Notifications

राशिद खान ने दुनिया के टॉप-5 टी20 प्लेयर्स के नाम बताए, भारत के दो खिलाड़ी शामिल

राशिद खान की इस लिस्ट में कई दिग्गज नाम हैं
राशिद खान की इस लिस्ट में कई दिग्गज नाम हैं
SENIOR ANALYST

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने दुनिया के टॉप-5 टी20 प्लेयर्स के नाम बताए हैं। खास बात ये है कि उन्होंने खुद को इस लिस्ट में नहीं रखा है और दो भारतीय खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से एक-एक प्लेयर को शामिल किया है।

राशिद खान ने दुनिया के टॉप 5 टी20 प्लेयर्स की लिस्ट में भारत के कप्तान विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स, वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड, दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को शामिल किया है।

विराट कोहली हर विकेट पर जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं - राशिद खान

राशिद खान ने कहा कि विराट कोहली आगे बढ़कर टीम के लिए परफॉर्मेंस करते हैं। विकेट चाहे जैसी भी हो वो अपने हिसाब से बैटिंग करते हैं और ये उनकी सबसे बड़ी स्ट्रेंथ है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी से बातचीत में उन्होंने कहा,

विराट कोहली को विकेट के नेचर से फर्क नहीं पड़ता है। विकेट चाहे जैसी भी हो वो आकर परफॉर्म करते हैं। वहीं एबी डीविलियर्स एक खतरनाक बल्लेबाज हैं जो किसी भी स्टेज पर, किसी भी बॉलर के खिलाफ तेजी से रन बना सकते हैं। इसके अलावा वो कोई भी शॉट खेलने में सक्षम हैं। एक कप्तान के तौर पर आप उनके जैसे बल्लेबाज को जरूर अपनी टीम में लेना चाहेंगे।

राशिद खान ने हार्दिक पांड्या और पोलार्ड को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि ये दोनों प्लेयर आखिर के ओवरों में टीम को किसी भी स्टेज से मैच जिता सकते हैं। उन्होंने कहा,

ये दोनों मेरे प्रमुख बल्लेबाज होंगे। अगर टीम को चार-पांच ओवरों में 80-90 रन की जरूरत है तो ये बल्लेबाज बना सकते हैं। ये ऐसे बल्लेबाज हैं जो आपका काम आसान बना देते हैं।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now