Create

राशिद खान ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बीच वर्कलोड मैनेज करने को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 

राशिद खान दुनिया भर की टी20 लीग्स में हिस्सा लेते हैं
राशिद खान दुनिया भर की टी20 लीग्स में हिस्सा लेते हैं
Prashant Kumar

पिछले कुछ समय से ज्यादार खिलाड़ी अधिक क्रिकेट की वजह से वर्कलोड को लेकर चिंतित हैं लेकिन अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) बेफिक्र हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने वर्कलोड को मैनेज करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि उनकी टीम साल में महज चंद टेस्ट ही खेलती है। हालाँकि, राशिद ने देश के लिए खेलना ही खुद की प्राथमिकता बताई है।

राशिद खान को छोटे प्रारूप का एक माहिर गेंदबाज माना जाता है लेकिन उन्होंने अपने देश के लिए अभी तक भी टेस्ट मैच मिस नहीं किया है। अफगानिस्तान ने अभी तक कुल पांच टेस्ट खेले हैं और राशिद सभी का हिस्सा रहे हैं। हालाँकि, पिछले एक साल से अधिक वक़्त हो गया है लेकिन अफगानिस्तान को अभी तक टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए,राशिद ने प्रत्येक खिलाड़ी को यह महसूस करने की आवश्यकता पर जोर दिया कि वे कितनी क्रिकेट खेल सकते हैं। हालांकि, उनका मानना है कि अफगानिस्तान का कार्यक्रम व्यस्त न होना, उन्हें कई टी20 लीग में खेलने का मौका देता है। लेग स्पिनर ने कहा,

एक खिलाड़ी के तौर पर आपके दिमाग में यह बात हमेशा होनी चाहिए कि मैं कितना क्रिकेट खेल सकता हूं। शरीर कितना भार उठा सकता है? यह बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे पास अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए उस तरह का व्यस्त कार्यक्रम नहीं है जहां हम बहुत सारे टेस्ट खेलते हैं। हम साल में पांच या 10 टेस्ट नहीं खेलते हैं। अगर मेरे लिए ऐसा होता, तो निश्चित रूप से मैं कुछ लीग चुनता और अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए ज्यादा खेल सकता हूं।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास के बाद व्यस्त कार्यक्रम एक बहस का मुद्दा बना हुआ है। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने समर्थन भी किया है। हाल ही में बाबर आजम ने कहा था कि अधिक क्रिकेट से उन्हें कोई परेशानी नहीं है और वह अपनी फिटनेस को बढ़ाने पर जोर देंगे ताकि सभी मैच खेल सकें।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...