Create

राशिद खान ने बड़ी टीमों के खिलाफ अफगानिस्तान के परफॉर्मेंस को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

राशिद खान इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं ले पाए
राशिद खान इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं ले पाए
reaction-emoji
सावन गुप्ता

अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने बड़ी टीमों के खिलाफ परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर अफगानिस्तान को लगातार मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिले तो वो उन्हें हरा सकती हैं। राशिद खान के मुताबिक इस वक्त अफगानिस्तान को भारत जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ काफी कम खेलने का मौका मिलता है।

अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ मुकाबले में 66 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 210 रनों का विशाल स्कोर बनाया और जवाब में अफगानिस्तान की टीम 144 रन ही बना पाई।

बड़ी टीमों के खिलाफ हमें काफी कम मौका मिलता है - राशिद खान

इस हार के बाद राशिद खान ने कहा कि अफगानिस्तान को आईसीसी इवेंट्स में केवल भारत के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

हमें अपनी स्किल के बारे में पता है लेकिन आपको लगातार बड़ी टीमों के खिलाफ मैच खेलने होते हैं। हमें साल में उनसे एक से ज्यादा बार खेलना पड़ेगा ताकि उनके कमजोर और मजबूत पक्ष के बारे में हमें पता लग सके। इसके बाद आप उस एरिया में काम कर सकते हैं जहां पर आपको जरूरत है। एक टीम के तौर पर हमें भारत जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ काफी कम खेलने का मौका मिलता है। हम केवल उनसे वर्ल्ड कप में ही खेलते हैं। आपके ऊपर बड़ी टीमों का दबाव होता है। हम भले ही उनके साथ लीग में खेलते हैं लेकिन बाकी खिलाड़ियों को उस विश्वास की जरूरत है।

आपको पता दें कि अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में नामीबिया और स्कॉटलैंड जैसे एसोसिएट देशों को तो हराया है लेकिन पाकिस्तान और भारत जैसी टीमों के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...